तेज गेंदबाज स्टार्क बोले- हैट्रिक उनका सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं


Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि प्रथम श्रेणी के एक मैच में 2 बार ली गई हैट्रिक उनका सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं है और वह इससे भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। स्टार्क ने पिछले सप्ताह शेफील्ड शील्ड में यह कारनामा किया था और इंग्लैंड को 23 नवंबर से शुरु होने वाली एशेज सीरीज के लिए खतरे का संकेत दे दिया। स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था। पिछले 39 वर्षों में एक प्रथम श्रेणी मैच में दो हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बने थे।

स्टार्क ने कहा, ‘हैट्रिक मेरा सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं है। मैं इससे भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। उस मैच में जोश हैजलवुड ने 6 विकेट निकाले। बल्लेबाज दबाव में थे जिससे मुझे हैट्रिक लेने में मदद मिली। इसका श्रेय उनको भी जाता है। उन्होंने अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और मुझे तथा पैट कमिंस को दूसरे छोर से आक्रामक गेंदबाजी करने का मौका दिया।’ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मैच में कुल 7 विकेट हासिल किये। उन्होंने पहली पारी में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए। स्टार्क ने 67वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमश: जैसन बेहरनडो़र्फ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट कर हैट्रिक पूरी की।

27 वर्षीय स्टार्क ने कहा, ‘मैंने सही समय पर हैट्रिक ली। मैंने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ कई सारी गेंदें सही दिशा में फेंकी जिसका मुझे फायदा मिला। लेकिन जोश ने उनके उपरी क्रम को झकझोर दिया। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और मैं चाहता हूं कि अपने इस फार्म को एशेज के पहले टेस्ट में जारी रखूं।