आईपीएल 2018 के 49वें मैच में कोलकाता नाइट राइर्डस ने राजस्थान रॉयलस को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बात दें कि कोलकाता के पहले पांच ओवर बहुत खराब गए थे क्योंकि गेंदबाजों ने इन्हीं ओवरों में लगभग 10 की रन रेट से रन गंवाए थे। राजस्थान रॉयल्स की एक विकेट जैैसे ही गिरी वैसे ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 142 रन ही बना पाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स मैदान पर 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसने अपने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। दिनेश कार्तिक ने मैैच में कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को यह मैच जीतवा दिया। कोलकाता ने यह मैच अपने होम ग्राउंड में जीता।

आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स प्वॉइट टेबल में 14 अंग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स का अब सिर्फ एक ही मुकाबला बचा है। जिसमें अगर वह जीत हासिल कर लेती है तो वह प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी।

वही राजस्थान रॉयलस की बात करे तो यह 12 अंको के साथ चौथे स्थान पर है और अगर यह प्लेऑफ़ मे क्वालीफाई करना चाहती है तो इन्हे अगला मैच जीतना होगा।इस जीत को हासिल करने के बावजूद इन्हे दूसरी टीमो की जीत और हार पर निर्भर रहना पड़ेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहली दो टीमे है जो क्वालीफाई कर चुके है।पहला प्लेऑफ़ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे 22 मई को खेला जाएगा।प्लेऑफ़ के लिए अभी तक शेष दो टीमो का चुनाव नही हो पाया है।

प्लेऑफ़ मे जगह बनाने के लिए अभी भी 5 टीमो के बीच दौड़ जारी है।इस रेस मे कोलकत्ता नाइट राइडर्स , मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयलस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब शामिल है।किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा और जो इस मैच को हार जाएगा उसका प्लेऑफ मे पहुँचना लगभग नामुमकिन हो जाएगा।

आइए 49 मैचो के बाद क्या हाल है प्वॉइंट टेबल का:

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे