भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज KL Rahul का मानना है कि आज वह जिस भी जगह पर हैं उसका वह पूरा क्रेडिट अपने माता-पिता की दी गर्ई सीख और संस्कारों को देते हैं जिसकी वजह से उन्हें एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया है।

KL Rahul

केएल राहुल ने कहा कि उनके पिता कहते थे कि जिंदगी में चाहे कोई भी काम करो लेकिन सबसे पहले एक अच्छा इंसान जरूर बनो। केएल राहुल ने एक ऑनलाइन मैग्जीन को इंटरव्यू देते हुए अपनी निजी जिंदगी से लेकर क्रिकेट के मैदान तक के बारे में बात की।

मेरे दादा जी बहुत साधारण इंसान थे

KL Rahul

KL Rahul ने अपने परिवार के बारे बात करते हुए कहा, “मेरे दादा-दादी उस समय के थे, जब जिंदगी काफी आसान और सरल होती थी। मेरे दादाजी एक साधारण इंसान थे। वह पारिवारिक इंसान थे। यह उनकी पीढ़ी के हिसाब से था। उनकी ज्यादा बड़ी ख्वाहिशें नहीं थीं। वह काफी मेहनत करते थे। अपने बच्चों के लिए उन्होंने अपने सपने न्यौछावर कर दिए थे।”

मेरा पिता बहुत कड़क हैं

KL Rahul

KL Rahul ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा, “जब हम लोग बड़े हो रहे थे तब मेरे पिता काफी अनुशास्तमक और कड़क मिजाज के थे, लेकिन उन्होंने मुझे हमेशा एक पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी बनने और भारत के लिए खेलने के लिए प्रेरित किया। वह खुद कॉलेज में क्रिकेट खेले थे। वह भी खेल को लेकर जुनूनी थे। एक एकेडमियन होने के बाद भी उन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने के लिए समर्थन दिया।”

मेरे कैरियर में पूरा साथ दिया पिता ने

KL Rahul ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनको अपनी जिंदगी के फैसले लेने की खुली छूट दी और एक अच्छा इंसान बनने की सीख दी। राहुल, “मेरे पिता मेरे दादाजी के जैसे थे, लेकिन बड़ा अंतर यह था कि मेरे पिता ने मुझे और मेरी बहनों को अपने हिसाब से जिंदगी जीने की छूट दी थी। ऐसा नहीं है कि मेरे दादाजी ने नहीं दी थी, लेकिन उस समय बड़े लोग ही अपने बच्चों की जिंदगी के अहम फैसले लिया करते थे।

KL Rahul ने 16 साल की उम्र में बनवाया था पहला टैटू मां ने दिखाई नाराज़गी

अच्छा इंसान बनने की सीचा दी पिता ने

KL Rahul ने कहा, ”मेरे पिता ने हमेशा मुझे सिखाया कि जिंदगी में कुछ भी करो, लेकिन एक अच्छा इंसान बनो। यह बात उन्होंने हमें बचपन से सिखाई। ”मेरे माता-पिता ने हर किसी चीज से पहले एक अच्छा बनने की सीख दी और यही मेरे जिंदगी का आधार था, लेकिन साथ ही मैंने अपने जिंदगी के अनुभवों से भी काफी कुछ सीखा।” राहुल इस समय भारती टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं और एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा हैं।

Loved the train journey today with these amazing people. 👑😊 #UKDiaries

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

KL Rahul ने खुलासा किया कि कैसे इस खिलाडी की पत्नी ने उन्हें डिप्रेशन से बाहर लाने में मदद करी