भारतीय टीम के क्रिकेटर Gautam Gambhir अब टीम का हिस्सा ना हों लेकिन वह हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। बता दें कि गौतम गंभीर का सुर्खियों में बने रहना उनका क्रिकेट नहीं बल्कि समाज के लिए और इंसानियत के लिए उठाए जा रहे कदम हैं जो उन्हें सुर्खियों में बनाए रखते हैं।

कई बार आपने देखा होगा कि गौतम गंभीर अपने देशभक्त बयानों, अपनी चैरिटी और समाज के लिए कर रहे कामों की वजह से वह सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे होते हैं। अब बता दें कि हाल ही में गौतम गंभीर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर आजकल बहुत वायरल हो रही है।

Gautam Gambhir की यह तस्वीर हो रही है वायरल

Gautam Gambhir इन तस्वीरों में महिला की तरह पोशाक पहन कर नजर आ रहे हैं। इस तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि गौतम गंभीर ने माथे पर बिंदी लगाई हैं और सिर पर दुपट्टा ओढ़ा हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिजड़ा हब्बा के सातवें एडिशन के उद्घाटन के लिए गौतम गंभीर वहां गए थे जिसे शेमारी सोसायटी ने ऑरगनाइज किया था। जब गौतम गंभीर वहां पहुंचे तो उन सभी लोगों की तरह वह ड्रेसअप हो गए। और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

ट्रांसजेंडर को करना पड़ता है भेदभाव का सामना

Gautam Gambhir का मानना है, ‘ट्रांसजेंडर को भेदभाव का सामना करना पड़ता है और अक्सर वे हिंसा का भी शिकार होते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं।

फैन्स ने Gautam Gambhir के इस कदम की जमकर तारीफ़ की

Gautam Gambhir की इस पहल को ट्विटर पर लोगों ने जमकर पसंद किया है। सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर को उनकेफैन्स ने उनकी इस कदम पर काफी तारीफ की है और साथ ही लिखा है कि एक ही दिल को बार-बार जीतना कोर्ई गौतम गंभीर से सीखे।

रक्षा बंधन पर भी Gautam Gambhir ने इस काम से जीता था दिल

Gautam Gambhir ने इससे पहले रक्षा बंधन के मौके पिर भी ट्रांसजेडर के लिए पहल की थी। वहीं गौतम गंभीर ने रक्षा बंधन के मौके पर ट्रांसजेंडर अभिना और सिमरन शेख से राखी बंधवाई थी और इसे गर्व का पर बताया था। गौतम गंभीर ने ट्विटर पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की थीं और लिखा था कि मैंने इन्हें वैसे ही अपनाया है जैसे ये हैं। क्या आप?