गौथम ने मैच के दौरान मैदान पर खोया आपा, सुनील नारायण की कैच पकड़ने के बाद कर दी यह शर्मनाक हरकत


आईपीएल का कल 49वां मुकाबला राजस्थान रॉयलस और कोलकत्ता नाइट राइडर्स के बीच में खेला गया। यह मैच कोलकत्ता के ईडन गार्डनस स्टेडीयम में खेला गया इस को कोलकत्ता ने 6 विकेट से जीत लिया। बता दें कि कोलकत्ता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

राजस्थान ने शुरूआत काफी जबरदस्त की। सलामी बल्लेबाजी राहुल त्रिपाठी औैर जोस बटलर ने पावर प्ले में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों की बल्लेबाजी देखते हुए ऐसा लग रहा था कि जैसे कि यह डग आउट से बल्लेबाजी की रणनीति बनाकर आए हैं। लेकिन राहुल त्रिपाठी जल्दी आउट हो गए। त्रिपाठी ने 15 गेंदों में 27 रन बनाए। उसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

त्रिपाठी के आउट होने के बाद क्रीच पर रहाणे आए और उन्होंने सिर्फ 11 रन ही बना पाए और कुलदीप यादव की बॉल का शिकार हो गए। कल के मैच में बटलर फिर एक बार अपनी फोर्म में दिखाई दिए लेकिन कुलदीप यादव नाम के तूफान को अपनी विकेट देकर पैवेलियन चले गए।

जोस बटलर ने 22 गेंदों में 39 रन की पारी खेली। इसके बाद तो कुलदीप यादव की ऐसी लहर चली की राजस्थान रॉयल्स के कुल मिलाकर 4 बल्लेबाजों को उड़ा कर ले गई। एक समय में ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 190 तक चला जाएगा लेकिन पूरी की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

उसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने पारी को संभाला और अच्छी बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने अंत में बल्ले से थोड़ा दमखम दिखाकर स्कोर को 142 रन तक पहुंचा दिया। राजस्थान की पूरी टीम 19 ओवर में ही 142 रन पर ऑल आउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकत्ता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई।एक बार फिर सुनील नारायण ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी। परंतु यह अपनी शानदार शुरुआत को ज्यादा दूर तक नही ले जा सके।सुनील नारायण 7 गेंदो पर 21 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे।

रॉबिन उथप्पा भी कुछ ज्यादा नही कर पाए और 4 रन के नीज़ी स्कोर पर आउट हो गए।इसके बाद क्रिस लिन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया और लक्ष्य के पास पहुँचाया।जिसके बाद क्रिस लिन बेन स्टॉक्स के शिकार हो गए और 45 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए।

लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक एक छोर पर टिके रहे और छक्के के साथ 18वे ओवर मे मैच को 6 विकेट से जीता। इससे पहले 143 रन के स्कोर का पीछा करते हुए केकेआर के सलामी बल्लेबाज़ सुनील नारायण ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी थी।

इस दौरान उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों में 21 रन बना दिए थे। उन्होंने इस दौरान स्पिनर गौथम को निशाना बनाया था।

हालाँकि वो ज्यादा देर तक पिच पर नही रुक पाए थे और स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गए। उनके कैच गौथम ने लिया था। इस दौरान बेहद आक्रामकता दिखाई थी। उन्होंने गुस्से में कैच को पकड़ने के बाद गेंद को फेंक दिया था। उनके इस व्यवहार से सब कोई हैरान रह गया था।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पड़े पंजाब केसरी अख़बार