हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड, फैंस को जानकर होगा दुःख


टीम इंडिया के ‘हिटमैन रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले जिस तरह के फॉर्म में थे उससे लग रहा था कि इस बार वह अफ्रीकी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देंगे। लेकिन हुआ क्या वह सबके सामने है। बस वन-डे सीरीज के 5वें को छोड़ दें तो इस दौरे पर उनका बल्ला खामोश ही रहा है। उनके इस खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को कभी भी मजबूत शुरुआत नहीं मिली और टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में भी नाकाम रही। टेस्ट, वन-डे और अब टी20 सीरीज में भी वह विराट कोहली की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं।

रोहित पहले टी20 मुकाबले में 15 रन और फिर दूसरे मैच में शून्य पर आउट हुए। शून्य पर आउट होने के साथ ही उनके नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ, जिसे वह कभी भी नहीं भुला पाएंगें। टी-20 क्रिकेट में रोहित का यह पहला गोल्‍डन डक है, वहीं ओवरऑल बात करें तो वह 4 बार शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा जीरो पर आउट होने वाले वह पहले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं।

जानिए टी-20 में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी :

1. रोहित शर्मा :

Image result for rohit sharma sadवनडे और टी-20 में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने वाले हिटमैन रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टी-20 में जीरो पर आउट होते ही रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज बन गए। रोहित ने 73 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें वह 4 बार डक का शिकार हुए।

2. आशीष नेहरा :

इस लिस्‍ट में दूसरा नाम आता है पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का। नेहरा का उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता रहा। यही वजह है कि बैटिंग रिकॉर्ड में वह काफी फिसड्डी हैं। नेहरा ने 27 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें वह 3 बार जीरो पर आउट हुए।

3. युसुफ पठान :

yusuf pathan
एक समय भारत के सबसे सफल आलराउंडर रहे युसुफ पठान भी 3 बार जीरो पर आउट हुए हैं। पठान ने 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

4. अंबाती रायडू :

ambati raidu

इस लिस्‍ट में चौथा नाम आता है दाएं हाथ के बल्‍लेबाज अंबाती रायडू का। रायडू ने 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें 2 बार वह शून्‍य पर आउट हुए।

5. मनीष पांडेय :

manish pandeyसेंचुरियन टी-20 में शानदार अर्धशतक लगाने वाले दाएं हाथ के मध्‍यक्रम बल्‍लेबाज मनीष पांडेय ने अभी तक 17 टी-20 खेले हैं। इसमें वह 2 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।