Ind vs Eng T-20 : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और इस दौरे की शुरुआत भारतीय शेरों ने धमाकेदार अंदाज से कर दी है। इंग्लैंड पहुँच पर पहले भारतीय टीम ने आयरलैंड को 2 टी 20 मैचों में एकतरफा मुकाबले से हराया और फिर बारी आयी इंग्लैंड की।

Ind vs Eng T-20भारतीय टीम के दौरे से पहले इंग्लैंड ने जिस तरह ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धोया था उससे इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद थे पर टीम इंडिया ने साबित किया की वो इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम क्यों कही जाती है।

Ind vs Eng T-20

Ind vs Eng T-20 : भारत हर मोर्चे पर भारी

बीती रात Ind vs Eng T-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए 3 तीन टी 20 मैचों की शृंखला अपने नाम कर ली। इस सीरीज जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ये भी साफ़ कर दिया की वो यहाँ सिर्फ जीत के इरादे से आये है।

Ind vs Eng T-20आखरी Ind vs Eng T-20 में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया पर भारतीय टीम के आगे ये टारगेट बौना साबित हुआ भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

Ind vs Eng T-20इस मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा जिन्होंने इस टी 20 मैच में शानदार शतक जड़ा और मात्र 56 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इस ताबड़तोड़ पारी में हिट मैन शर्मा यानी रोहित ने 11 चौके और 5 गगनचुम्बी छक्के लगाए।

Ind vs Eng T-20इंग्लैंड के खिलाफ इस शतक के साथ रोहित शर्मा दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने सबसे ज्यादा टी-20 शतक लगाए है। रोहित के नाम अब 3 टी-20 शतक लगाने का रिकॉर्ड है। आपको बता दें की रोहित शर्मा के साथ साथ ये कारनामा कोलिन मुनरो भी कर चुके है।

Ind vs Eng T-20इस रिकॉर्ड के अलावा Ind vs Eng T-20 में  एक रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने नाम किया जो था एक टी – 20 मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड। धोनी ने बीते रात विकेट के पीछे 5 खिलाडियों को कैच आउट किया।

धोनी ये कारनामा करने वाले पहले विकेट कीपर बन गए है। साथ ही उन्होंने टी – 20 मैचों में सबसे तेज़ 50 कैच लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Ind vs Eng T-20भारतीय टीम के लिहाज से ये आखिरी टी – 20 मैच रिकॉर्ड ब्रेकिंग भी रहा और रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी काबिलियत एक बार फिर दुनिया को दिखा दी।