टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। द. अफ्रीका ने पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 27 ओवर में 78 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर (26) और एडेन मार्करम (51) रन बनाकर क्रीज पर हैं।

सेंचूरियन में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट के मुकाबले अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। उसने ओपनर शिखर धवन की जगह केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को शामिल किया।

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी एक बदलाव करते हुए चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन की जगह लुंगी एनगिडी शामिल किया है, जो टेस्ट में अपना डेब्यू करेंगे। पता हो कि स्टेन पहले टेस्ट में चोटिल होकर मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

अगर भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार से बचना है, तो उसे सेंचुरियन के टेस्ट को हर हाल में पास करना होगा। बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकटे मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

टीम-

भारत: केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मर्करम, मोर्ने मोर्केल, वर्नोन फिलेंडर, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।