टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में शुरू हो गया है। साउथ अफ्रीका की टीम ने 113.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने 94 रन की उम्दा पारी खेली। जबकि अमला ने 82 रनों की पारी और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन की पारी खेली। इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका ने अपनी पारी दूसरे दिन 269/6 से आगे बढ़ाई। कप्तान प्लेसी ने केशव महाराज के साथ आज 13 रन और जोड़े ही थे कि मोहम्मद शमी ने अपना कहर बरपाया। शमी ने केशव महाराज (18) को विकेटकीपर पटेल के हाथों कैच आउट कराकर अपने टेस्ट करियर का 100वां शिकार पूरा किया। शमी टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने।

दक्षिण अफ्रीका ने अब तक डीन एल्गर (31), एडेन मार्करम (94), हाशिम अमला (82), एबी डीविलियर्स (20), क्विंटन डी कॉक (0) और वेर्नोन फिलेंडर के विकेट गंवाए हैं। टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने तीन जबकि इशांत शर्मा ने एक विकेट लिया।

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार से बचना है, तो उसे सेंचुरियन के टेस्ट को हर हाल में पास करना होगा। बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकटे मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

टीम-

भारत: केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मर्करम, मोर्ने मोर्केल, वर्नोन फिलेंडर, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।