भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने 9 ओवर में 2 विकेट खोकर 13 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (0) और चेतेश्वर पुजारा (0) रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया पहले ही तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है।

अपने करियर का 50वां टेस्ट खेल रहे फिलेंडर ने केएल राहुल को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कागिसो रबाडा ने मुरली विजय (8) को विकेटकीपर कॉक के हाथों की शोभा बनाकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया।

टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक परिवर्तन किया है। बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की जगह एन्डिल फेह्लुक्वायो को शामिल किया गया है।

जोहानसबर्ग में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उसने यहां कोई टेस्ट नहीं गंवाया है। हालांकि, उस पर मौजूदा सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में विराट की कोशिश जोहानसबर्ग में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए सीरीज का सम्मानजनक अंत करने की होगी। टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर तीन ड्रॉ कराए हैं जबकि एक टेस्ट में उसने जीत दर्ज की है।

टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डीन एगर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डि कॉक, केशव महाराज, मोर्ने मोर्कल, वेर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।