साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और टीम अपनी पहली पारी में 286 रन पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। लंच टाइम तक टीम इंडिया ने 36 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 76 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (26 रन) और रविचंद्रन अश्विन (12 रन) क्रीज पर हैं।

दूसरे दिन टीम इंडिया ने शुरुआत धीमी की। रोहित शर्मा ने 17वीं गेंद पर अपना खाता खोला। हालांकि, टीम इंडिया के कड़े संघर्ष पर कागिसो रबाडा ने पानी फेरा। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर रबाड़ा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसी के साथ द. अफ्रीका को दूसरे दिन का पहला विकेट भी मिल गया।

इसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ओपनर मुरली विजय (1) को वेर्नोन फिलेंडर ने गली में डीन एल्गर के हाथों कैच आउट कराया। फिर डेल स्टेन ने शिखर धवन (16) का कैच अपनी ही गेंद पर लपककर अपनी वापसी का जश्न मनाया। इसके बाद मोर्ने मोर्केल ने आते ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (5) को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपने स्पेल की पहली गेंद पर कोहली को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों झिलवाया।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।