भारत और श्रीलंका मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी खास नजर


श्रीलंका में चल रही निदाहास ट्रॉफी का चौथा मैच सोमवार रात को भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से पहले मैच में मेजबान श्रीलंका ने उसे हरा दिया था। हालांकि, दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब भारत की नजर इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने पर होगी।

टीम इंडिया ये मैच जीतकर फ़ाइनल की राह आसान करना चाहेगी लेकिन इसके लिए इन पांच खिलाड़ियों को कसौटी पर ख़रा उतरना होगा।

1. रोहित शर्मा: तूफ़ानी बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर रोहित शर्मा साउथ अफ़्रीका के दौरे से ही ख़राब फ़ार्म में चल रहे हैं. विराट कोहली को चूंकि आराम दिया गया है इसलिए कप्तानी की ज़िम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। रोहित शर्मा ने पिछले पांच टी-20 मैचों में केवल 49 रन बनाए हैं जो चिंता का विषय है। दो बार तो वह खाता भी नहीं खोल पाए। रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं ऐसे में उनसे ठोस बुनियाद रखने की उम्मीद की जाएगी।

2. शिखर धवन: टीम इंडिया के ‘गब्बर’ बेहतरीन फ़ार्म में चल रहे हैं। धवन ने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 90 और फिर बांग्लादेश के खिलाफ 55 रन बनाए हैं। ऐसे में उम्मीद करनी चाहिए कि इस बार भी वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और टीम इंडिया को दिलवाएंगे।

3. सुरेश रैना: लंबे समय बाद भारतीय टीम में शामिल होने वाले रैना भी हालंकि अच्छी लय में हैं हैं लेकिन लंबी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। रैना ने श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के पहले मैच में 1 रन बनाया था। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 28 रनों की पारी खेली। रैना दक्षिण अफ्रीका में भी क्रीज़ पर जमने में नाकाम रहे थे।

raina

4. जयदेव उनदकट: इस दौरे पर भारतीय टीम में कोई भी बड़ा और अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ नहीं है। ऐसे में उनदकटकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में हार की एक बड़ी वजह औसत गेंदबाज़ी भी रही थी। उनदकट 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 11 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ लिए तीन विकेट से उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा हालंकि रन ख़ूब लुटाए।

unadkat

5. युजवेंद्र चहल: दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर सनसनी मचा चुके चहल ने निदाहास ट्रॉफी में अब तक तीन विकेट झटके हैं। उनमें किसी भी मैच को अपने दम पर पलटने का दमख़ाम है। ऐसे में 18 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 30 विकेट ले चुके चहल का जादू अगर चल गया तो श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत पक्की होनी चाहिए।

chehal

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।