भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स में हो रहा है। इस मैैच में Indian team की मुश्किलें खत्म ही नहीं हो रही हैं। एक बार फिर से इंग्लैंग के खिलाफ इस मैैच में भारतीय टीम मुश्किल में दिखाई दे रही है। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन तक इंग्लैंड ने भारत के ऊपर 250 रनों की बढ़त बना ली है।

Indian team

बता दें कि इंग्लैंड इस मैच में भी भारत पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। भारत ने इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच गंवा दिया था जिसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम लॉर्ड्स में वापसी करेगी। लेकिन अभी तक तो ऐसा देखने को तो नहीं मिल रहा है।

Indian team के पास ड्रॉ का ही विकल्प बचा है: वीवीएस

 VVS Laxman

Indian team के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का यह मानना है कि भारतीय टीम के पास अब मैच बचाने का एक ही विकल्प है और वो ड्रॉ है। लक्ष्मण के अनुसार रविवार चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले सेशन के बाद ही डिक्लेयर कर देना चाहिए और बाकी के दो सेशन में भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश होनी चाहिए।

Joe Root

ऐसा कहा जा रहा है कि सोमवार को अगर बारिश की वजह से खेल में बाधा भी आती है तो इंग्लैंड की टीम बहुत मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। तो वहीं भारतीय टीम की यह कोशिश रहेगी कि वह दूसरी पारी में मैच बचाने की होनी चाहिए।

हरभजन ने कहा भारत को अब बारिश ही बचा सकती है

Harbhajan Singh

लक्ष्मण के अलावा Indian team के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी बात रखी। हरभजन सिंह ने कहा, मैच का रिजल्ट मौसम पर काफी निर्भर करता है, बारिश ही भारतीय टीम को हार से बचा सकती है।

वोक्स और बेयर्सटो ने संभाली इंग्लैंड की पहली पारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी खेलने उतरी तो उसका ऊपरी क्रम पहले ही सत्र में ढह गया। भारतीय गेंदबाजों ने पहले सत्र में इंग्लैंड के 89 रनों में 4 विकेट गिरा दिए। तो वहीं दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने एक ही विकेट खोया, लेकिन इसी सत्र में वोक्स और बेयर्सटो ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए और चाय तक के समय में अर्धशतक भी पूरे कर लिए थे।

वोक्स ने पूरा किया अपना पहला टेस्ट शतक

बता दें कि वोक्स ने तीसरे सत्र में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा कर लिया। बता दें कि वोक्स ने पांड्या द्वारा डाले गए 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीन रन लेकर अपना यह सैंकड़ा पूरा कर लिया। हालांकि बेयर्सटो शतक से सात रनों से चूक गए।

शतक बनाने से चूके बेयर्सटो

बेयर्सटो को हार्दिक पांड्या ने तीसरे सत्र में 320 रन पर आउट किया। बेयर्सटो ने अपनी पारी में 144 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके लगाए। वोक्स ने अभी तक अपनी पारी में 159 गेंदें खेल 18 चौके लगा चुके हैं। उनके साथ सैम कुर्रन 24 गेंदों में चार चौके लगाकर 22 रनों पर नाबाद हैं।