भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli ने एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन में एक नया कारनामा विराट कोहली ने अपने नाम पर कर लिया है।

विराट कोहली ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ विराट कोहली ने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं। हालिया समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली ये कारनामा करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं।

ये उपलब्धि भारत की दूसरी पारी में हासिल की है

भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli ने दूसरी पारी में तीन रन बनाते ही यह उपलब्धि अपने नाम पर कर ली है। विराट कोहली ने पहले टेस्ट के तीसरे दिल के आखिरी सेशल के खेल में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर एक रन लेकर ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली दूसरी पारी में 34 रन बनाकर आउट हुए हैं।

Virat Kohli आगे निकले ब्रैडमेन से

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर Virat Kohli ने 18 पारियों में एक हजार टेस्ट रन पूरे किए हैं जबकि ब्रैडमैन ने 19वीं पारी में ये कारनामा किया था ब्रैडमैन ने जिस मैच में 1 हजार रन पूरे किए वो ऑस्ट्रेलिया में उनका 10वां टेस्ट था।

Virat Kohli भी तेंदुलकर, लक्ष्मण और द्रविड़ के क्लब में हुए शामिल

ऑस्ट्रेलिया में एक हजार टेस्ट रन बनाने वाले Virat Kohli चौथे भारतीय बन गए हैं। विराट से पहले क्रिकेट खेल के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने 38 पारियों में 53.20 के औसत से 1809 रन बनाए हैं।

जबकि वेरी-वेरी स्पेशल के नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्मण ने 29 टेस्ट पारियों में 44.14 के औसत से 1236 रन बनाए हैं। भारतीय टीम की दीवार के नाम से जानने वाले राहुल द्रविड़ ने 30 पारियों में 43.96 के औसत से 1143 रन बनाए हैं जबकि कोहली का मौजूदा औसत 59 के करीब है।

ऑस्ट्रेलिया में Virat Kohli का ये तीसरा दौरा है

तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर Virat Kohli गए हैं। कोहली ने 2011-12 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। जहां उन्होंने चार मैचों में सबसे अधिक 300 रन बनाए थे। इसके बाद 2014-15 में कोहली ने चार शतकों के साथ 86.50 के औसत से रिकॉर्ड 692 रन जुटाए थे।