भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। इस सीरीज का पहला मैच एडिलेड में हो रहा है और इस मैच में रोमांच देखते ही बन रहा है। एडिलेड टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में भारतीय टीम के गेंदबाज लगातार मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर हमला बोलते हुए नजर आ रहे हैं।

खेल के दूसरे दिन के पहले सत्र की बात करें तो पहले सत्र में भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते हुए नजर आ रहे थे लेकिन रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी आक्रमण में आने के बाद टीम इंडिया की गेंदबाजी ही बदल गई।

बता दें कि जैसे ही आर अश्विन ने अटैक करना शुरू किया उसके बाद तो एक के बाद एक तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर ही तोड़ कर रख दी थी। रवि अश्विन ने मार्कस हैरिस को 26 रन, शॉन मार्श को 2 और उस्मान ख्वाजा को 28 का शिकार किया था।

ख्वाजा हुए 39.3वें ओवर में आउट

रविचंद्रन अश्विन ने 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई पारी को पकड़कर खड़े हुए उस्मान ख्वाजा को आउट कर दिया। उस्मान ख्वाजा ने 125 गेंदों का सामना किया और एक चौके की सहायता से 28 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा को अश्विन ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया।

अंपायर कुमार धर्मसेना ने उस्मान ख्वाजा को नॉट आउट दे दिया और इसके बाद तुरंत बाद भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli ने रिव्यू ले लिया। रिव्यू में साफतौर पर देखा गया कि अश्विन द्वारा डाली गई गेंद उस्मान ख्वाजा के बल्ले का किनारा लेते हुए ऋषभ पंत के दस्तानों में गई थी और इसके बाद थर्ड अंपायर ने उस्मान ख्वाजा को आउट करार दे दिया।

कुछ इस तरह आउट हु उस्मान ख्वाजा

अश्विन ने इस विकेट के साथ ही बना दिया ये रिकॉर्ड

उस्मान ख्वाजा का विकेट वाकई टीम इंडिया के लिए बड़ा विकेट रहा। रविचंद्रन अश्विन की यह तीसरी विकेट रही। इस विकेट को लेने के साथ ही आर अश्विन ने एक बड़ा कीर्तिमान भी आने नाम के आगे दर्ज करवा लिया। दरअसल रवि अश्विन अभी तक कुल 179 बाएं हाथ के बल्लेबाजो को अपना शिकार बना चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाजो को सबसे ज्यादा बार आउट करने का विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के महान और दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के नाम पर दर्ज हैं। मुथैया मुरलीधरन ने आज तक 191 बाएं हाथ के बल्लेबाजो को आउट किया हैं। अब दूसरे स्थान पर अश्विन का नाम आ गया हैं।