विडियो वायरल : जब सलवार-सूट पहनकर WWE की रिंग में उतरीं कविता देवी


डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई (WWE) दुनिया भर के साथ -साथ भारत में भी काफी मशहूर है। आपने कई महिला रेसलरों को रिंग में लड़ते देखा होगा पर ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी महिला रेसलर को पारंपरिक भारतीय लिबास सलवार सूट और चुन्नी के साथ विश्व की बड़ी महिला रेसलरों के साथ भिड़ते देखा गया है।

आपने भारतीय रेसलर कविता के बारे में तो सुना होगा जो भारत की तरफ से डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में एकमात्र महिला रेसलर है। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में उस वक्त सबकी निगाहें उस वक्त फटी रह गई जब ये भारतीय महिला रेसलर खुले बाल और सलवार सूट में सामने वाली प्रतिद्वंदी की धमाकेदार धुलाई करती नज़र आई।

शानदार एंट्री के बाद रिंग में कविता की फाइट देखकर सब हैरान थे। इस फाइटिंग का वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज किया है। न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई की धोबी पछाड़ धुलाई देखकर दर्शकों अचंभित थे।

आपको बता दें कविता भारतीय रेसलर द ग्रेट खली की शिष्या हैं लेकिन अफ़सोस महिला रेसलर अनुभवी डकोटा काई के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पायी और पहले ही राउंड में उन्हें हार कर बाहर होना पड़ा। आप कह सकते है की ये बस शुरुआत है अभी कविता को एक लम्बा सफ़र तय करना है।

हाँ इतना जरूर है जैसी उनकी एंट्री इस रिंग में हुई है दुनिया भर में उन्हें ख़ास पहचान जरूर मिल गयी है। WWE ने 14 जुलाई से शुरु हुए ‘मे यंग क्लासिक’ टूर्नामेंट के वीडियो रिकॉर्ड किए थे जिन्हें अब यूट्यूब पर अपलोड किया जा रहा है।

ये विडियो जैसे ही अपलोड किया गया है उसके बाद ही वायरल हो गया है और हाँ इतना जरूर है की भले ही कविता हार गयी पर डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई को इस फाइट से अच्छा ख़ासा फ़ायदा मिला है और दर्शकों को भी काफी अरसे बाद कुछ नया देखने को मिला है।