क्या खतरा मंडरा रहा है भारत और बांग्लादेश के मैच में


आपको बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आज दूसरा सेमीफाइनल होने जा रहा है भारत और बांग्लादेश के खिलाफ। यह मुकाबला बर्मिंघम में खेला जाना है इस मैच से पता चलेगा कि कौन सी टीम फाइनल खेलेगी। पाकिस्तान पहली टीम है जो कि फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है।

source

आपको बता दें की आज भी बारिश आने के आसार हैं। बारिश ने शुरू से ही इस ट्रॉफी में परेशान किया है सबको। चाहे वह कोई भी टीम हो जिसने भी बर्मिंघम में मैच खेला है उसे बारिश ने परेशान किया है।

बर्मिंघम का क्या रहेगा आज का मौसम:

source
वेअथेर रिपोर्ट के मुताबिक आज भी बर्मिंघम में बारिश हो सकती है। क्योंकि जब से चैंपियंस ट्रॉफी शुरू हुई है तब से यहां पर बारिश एक रोड़ा बनकर सामने आई है। वैसे भी आज दूसरा सेमीफाइनल है जिससे यह पता चलेगा कि कौन फाइनल में जाएगा। आज सुबह से ही बादल छाय हुए हैं मैदान में और बोला जा रहा है कि हल्की-हल्की बारिश के साथ धूप निकलेगी। धूप निकल गई तो फिर तो कोई खबराने की बात नहीं होगी।

मान लिजिए अगर बारिश हुई तो क्या होगा रिजल्ट

source
अगर बारिश हो जाती है और मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकलता तो भारतीय दर्शकों के लिए खुशी की बात होगी की भारत फाइनल में जगह बना लेगा। अगर बारिश के दौरान फैसला नहीं हुआ तो ऐसा होने की संभावना होगी।

क्या भारत जाएगा फाइनल में

source
अगर बारिश से मैच का परिणाम नहीं आया तो ऐसा होगा और भारत फाइनल में जगह बना लेगा। ऐसे इसलिए होगा क्योंकि भारत ने अपने ग्रुप स्टेज में सारे मैच जीते हैं और भारत अपने ग्रुप में पहले नंबर पर है। बांग्लादेश अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक जिस टीम के अंक ज्यादा होंगे पॉइंट टेबल में वो फाइनल में पंहुच जाएगी। आपको बता दें ऐसे में यह सारे नियम भारत के पक्ष में है और विराट कोहली की कप्तानी में टीम फाइनल में खेलेगी।