क्रिकेटर इरफ़ान पठान के वाइफ के साथ फोटो पोस्ट पर इस्लामी ठेकेदारों का हमला


हाल ही में आपने कुछ घटनाओं पर गौर किया होगा जिनमे कुछ खास तथ्य न होने के बावजूद उन घटनाओं को धार्मिक रंग देने का प्रयास किया गया। बेवजह का बवाल मचने की कोशिश भी की गई लेकिन अंत में इस धार्मिक ठेकेदारों को मुंह की खानी पड़ी। कुछ समय पहले क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अपनी पत्नी की ड्रेस और तस्वीरों को लेकर काफी आलोचनाओं का शिकार बनाने की कोशिश की गयी थी जिसका उन्होंने खुल कर सामना किया किया और तमाम आलोचकों को करारा जवाब दिया।

ये मुद्दा शांत हुए कुछ ही दिन बीते है की अब एक और क्रिकेटर इरफ़ान पठान इस तरह के विवाद में फ़साये जा रहे है। आपको बता दे, इस विवाद की शुरुआत हुई है एक तस्वीर से जो इरफ़ान पठान ने फेसबुक पर पोस्ट की है। इस तस्वीर में इरफ़ान पठान ने अपनी पत्नी के साथ नज़र आ रहे है।

विवाद इस बात पर किया जा रहा है की तस्वीर में इरफ़ान पठान की पत्नी सफा बेग के हाथ नज़र आ रहे है। आप इस तस्वीर में देख सकते है इरफ़ान की पत्नी सफा बेग अपने हाथों से अपने चेहरे को छुपाये हुए है पर ये तस्वीर धर्म के ठेकेदारों को इस्लाम के खिलाफ नज़र आ रही है।

फेसबुक पर इस तस्वीर पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है, कुछ कट्टरवादी लोगों ने इरफ़ान से तुरंत इस तस्वीर को हटाने की मांग की है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को 4000 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है साथ ही 11000 से ज्यादा कमेंट्स और करीब 2.5 लाख लाइक मिल चुके है।

कुछ धार्मिक नेताओं ने जो प्रतिक्रिया व्यक्त की वो भी देखिये, शाह तौसीफ ने लिखा, “भाई इरफान मुझे पता है कि आप एक महान क्रिकेटर हैं लेकिन पहले आप मुस्लिम हैं और इस्लामिक नियमों को भूल नहीं करते। मेरा सुझाव है कि आप महान मुस्लिम बनने की कोशिश करें जो आपको मौत के बाद मदद कर सकता है।” एक अन्य टिप्पणीकार मेज़ुल शेख ने लिखा, “बहुत प्यारी जोड़ी … लेकिन ये नहीं किया जाता है … नेल पोलिश इस्तेमाल नहीं करना चाहिए (इस प्रकार) ।”

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब किसी मुस्लिम सेलेब्रिटी को विवाद का सामना करना पड़ा है अब भारत में आये दिन नज़र आने लगा है , चाहे वो दंगल फिल्म की अभिनेत्री फातिमा सना शेख हो या क्रिकेटर मोहम्मद शमी या फिर अब इरफ़ान पठान।