क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है जो इस खेल के रोमांच को कभी कम नहीं होने देता। इस खेल में आये दिन कई रिकॉर्ड बनते टूटते रहते है लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते है जिन्हे हमेशा याद किया जाता है। आज हम बात कर रहे है दोहरे शतक के बारे में।

rohit sharma ये ऐसा स्कोर है जिसे हर बल्लेबाज अपने नाम करना चाहता है लेकिन बहुत काम बल्लेबाज ही ये कारनामा कर पाते है। भारत के रोहित शर्मा ने 3 दोहरे शतक लगाकर सबसे ज्यादा बार ये कारनामा किया है।

Jemima Rodriguezआपने लिटिल मास्टर तो इस खेल में सुना होगा पर आज हम आपको बता रहे है एक लिटिल गर्ल के बारे में जिन्होंने मात्र 16 साल की उम्र में दोहरा शतक लगाया है। ये है मुंबई की खिलाड़ी जेमिमाह रॉड्रिग्ज ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला अतंरराष्ट्रीय मैच खेला।

Jemima Rodriguezमुंबई में जन्मी जेमिमाह महज 17 साल की हैं और वो टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा रही हैं। अपने पहले ही मैच में जेमिमाह ने 30 बॉल में 37 रनों की पारी खेली। इसमें एक छक्का और 4 चौके शामिल थे।

Jemima Rodriguezवह इंटरनेशनल लेवर पर डेब्यू टी-20 मैच में सर्वाधिक बाउंड्री लगाने के मामले में दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मुंबई अंडर-19 टीम की कप्तान रहीं जेमिमाह ने पिछले साल नंबवर में इंटर स्टेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक भी जड़ा था।

Jemima Rodriguezजेमिमाह से पहले इस लेवल के टूर्नामेंट में सिर्फ स्मृति मंधाना ने ही दोहरा शतक जड़ा है। सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को ये अपना आदर्श मानती है और साऊथ अफ्रीका दौरे से पहले ये सचिन से मिली थी जिन्होंने इनका खूब आत्मविश्वास भी बढ़ाया।

Jemima Rodriguezम्यूजिक में भी जेमिमाह की खास दिलचस्पी है। खाली वक्त में वो गिटार बजाना पसंद करती हैं. स्कूली दिनों में गिटार परफॉर्म भी कर चुकी हैं।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।