भारत और वेस्टइंडीज के बीच में 6 नवंबर को लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी स्टेडियम में टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारत ने इस मैच को 71 रनों से जीत लिया और 3 मैैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

बता दें कि भारतीय टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज को इस सीरीज के पहले मैच में 5 विकेट से करारी हार दी थी। दूसरे टी 20 मैच में युवा गेंदबाज खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी की वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में शतकीय पारी खेली।

रोहित शर्मा को Khaleel Ahmed ने जड़ा थप्पड़

भारतीय टीम के युवा गेंदबाज Khaleel Ahmed ने मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा को थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि खलील ने ऐसा जान बूझ कर नहीं किया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को आउट करने के बाद खलील काफी खुश थे।

खलील ने इसी दौरान अपना हाथ तेजी से चलाया जो कप्तान रोहित शर्मा के चेहरे पर जाकर लगा। हाथ तेज लगने की वजह से रोहित पीछे हट गए। खलील को तुरंत ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने कप्तान से माफी मांगी।

Khaleel Ahmed ने इस मैच में दो विकेट झटके

युवा तेज गेंदबाज Khaleel Ahmed को पहले मैच की ही तरह कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर नई गेंद दी। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने सलामी बल्लेबाज शाई होप को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

मैच में खलील अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे जिसके लिए कप्तान ने उन्हें तीसरा ओवर दिया और वह कप्तान के भरोसे पर खड़े उतरे। उस ओवर में खलील ने विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को आउट कर मैच से वेस्टइंडीज टीम से दूर कर दिया।

डेब्यू किया था एशिया कप में

राजस्थान ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Khaleel Ahmed को एशिया कप टीम में अचानक शामिल किया जाना सभी की समझ से परे था। वहां पहले ही मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने गेंद को लगातार अंदर और बाहर स्विंग करवाकर बल्लेबाजों को परेशान किया था।

यहां देखें वीडियो-