न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दो ऐसे धुरंधर Cricketers ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लिस्ट ए में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। बता दें कि न्यूजीलैंड के घरेलू वनडे क्रिकेट में एक ओवर में 43 रन बने हैं। इस ओवर में कीवी बल्लेबाजों ने 6 छक्के लगाते हुए 43 रनों का नया रिकॉर्ड अपने नाम बना डाला है।

न्यूजीलैंड में खेले गए इस मैच में जो कार्टर और ब्रेट हेम्पटन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 43 रन बना दिए। यह मैच नार्दन डिस्टिक्ट और सेंट्ल डिस्टिक्ट के बीच में हेमिल्टन में खेला गया जिसमें यह विश्व रिकॉर्ड बना।

6 छक्के पड़े एक ओवर में

यह मैच हेमिल्टन में खेला गया जिसमें साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज विलेन लूडिक पर Cricketer कार्टर और हेम्पटन का कहर टूटा। बता दें कि स्पेल के आखिरी ओवर में लूडिक को 43 रन पड़े। लूडिक के 10वें ओवर में कार्टर और हेम्पटन ने 6 छक्के, एक चौका और एक रन बनाए।

बता दें कि ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया जिसके बाद अगली दो गेंद नो बॉल थी जिसपर लगातार दो छक्के लगे। इसके बाद की चार गेंद पर तीन छक्के और एक रन बना। इस बड़े ओवर के दम पर नार्दन डिस्टिक्ट ने सात विकेट पर 313 रन का स्कोर खड़ा किया।

यहां देखें वीडियो

नार्दन डिस्टिक्ट ने 25 रन से मैैच जीता

बता दें कि पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट्रल डिस्टिक्ट की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 288 रन ही बना पाई। नार्दन डिस्टिक्ट की टीम नेवर्ल्ड रिकॉर्ड वाले इस मुकाबले को 25 रन से अपने नाम का यादगार बना दिया।