इस आईपीएल के सीजन को भले ही चेन्नई ने जीत के सनसनी मचा दी हो पर अगर सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में कोई खिलाड़ी रहा है तो वो है अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर राशिद खान। क्रिकेट फैंस तो इनके इतने मुरीद हो गए की उनके लिए भारतीय नागरिकता की भी मांग कर डाली।

rashid khanइस आईपीएल में कई युवा अफगानी क्रिकेटर आये जिन्होंने सबका दिल जीता पर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले रशीद खान के मुरीद तो सभी क्रिकेट फैंस हो गए। खेल में शानदार प्रदर्शन करके इन्होने हर मौके पर खुद को साबित किया पर अपनी टीम को ये इस साल खिताब नहीं दिला पाए।

rashid khanआपको बता दें की इस खिलाड़ी की फैन फॉलोविंग इस कदर बढ़ चुकी है की लोग इनके बारे में बहुत कुछ जानना चाहते है और गूगल पर इन्हे खूब सर्च भी कर रहे है। अफगानिस्तान एक युद्ध ग्रस्त देश है और वहां पर क्रिकेट का भविष्य इतना सुखद नहीं दिखाई देता पर राशिद खान जैसे क्रिकेटरों ने साबित किया है की प्रतिभा का कभी दबाया यही जा सकता।

rashid khanउनके देश के साथ साथ हर क्रिकेट प्रेमी को आज उनपर नाज़ है। भारत में अफगानिस्तान के क्रिकेटरों को जो प्यार मिला है उसकी भी उन्होंने खूब तारीफ की। राशिद खान के साथ साथ उनके देश के क्रिकेटर भारत में अधिकतर क्रिकेट खेलते है और यही उनके प्रैक्टिस मैदान है।

rashid khanलेकिन आज हम आपको बता रहे है इस युवा क्रिकेटर की लाइफ स्टाइल के बारे में जिसके ऊपर सबकी नजरें इन दिनों है। अगर बात की जाए राशिद खान की कुल संपत्ति की तो राशिद खान की तो, इनकी कुल संपत्ति 2.4 मिलियन डॉलर है यानी कि अगर हम रुपए में बात करें तो इनकी कुल संपत्ति 16,21,14,000 रुपए है

rashid khanइनकी कमाई का मुख्य स्त्रोत क्रिकेट ही है , इन्होंने इसमें से काफी ज्यादा IPL से भी जीता है और काफी ज्यादा इन्हें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से भी मिला है। ये आईपीएल के अलावा काउंटी क्रिकेट भी खेलते है जहाँ से इन्हे काफी अच्छी कमाई होती है।

rashid khanदेश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।