महेंद्र सिंह धोनी का नया बंगला इतना आलिशान है की देखकर आपकी आँखें फटी की फटी रहे जाएंगी


mahendra singh dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आप सब ही अच्छे से जानते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कड़ी मेहनत से क्रिकेट की दुनिया में अपना ऐसा नाम बनाया है। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी मेहनत के दम पर क्रिकेट में आज अपना नाम बनाया है जो कि बनाना काफी ही मुश्किल होता है।

M.S.dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे इकलौते कप्तान बने हुए हैं जिन्होंने आईसीसी की तीनों ही बड़ी ट्रॉफी पर भातीय क्रिकेट टीम का कब्जा कर रखा है। बता दें कि मौजूदा भारतीय टीम के महेंद्र सिंह धोनी सबसे सीनियर खिलाडिय़ों में से एक हैं।

M.S.Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी की उम्र 36 साल की है और आज भी वह दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं। अब धोनी भारतीय टीम में कप्तान के रुप नहीं खेलते बल्कि एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में खेल रहे हैं पर आज भी जब वह मैदान पर होते हैं तो वह एक कप्तान के रूप में ही खेलते हुए दिखाई देते हैं।

Mahendra Singh Dhoni

जब भी टीम की स्थिति मुश्किल में होती है तो वह उस वक्त टीम का उत्साह बढ़ाते हैं और साथ ही वह कप्तान को सलाह देते हुए दिखाई आते हैं। आज हम आपको धोनी के नए घर के बारे में कुछ जानकारी देने जा रहे हैं। बता दें कि हाल ही में धोनी ने अपना नया घर खरीदा है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।

dhoni new house

ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस साल अपने नए घर फार्म हाऊस जो खरीदा है उसमें वह शिफ्ट हो जाएंगे।

Mahendra Singh Dhoni

बता दें कि धोनी का यह फार्म हाउस रांची में रिंग रोड पर लगभग 7 एकड़ में फैला हुआ है। धोनी के इस नए घर में चारों तरफ ही हरियाली है और एक बड़ा गार्डन भी हैं।

house

धोनी के पुराने घर की तस्वीरें तो सोशल मीडिया पर आती ही रहती हैं लेकिन धोनी के नए घर की सुरक्षा इतनी टाइट है कि सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें ही नहीं आ रहीं हैं और न ही मीडिया को वहां जाने दिया जा रहा है।

house

वैसे तो धोनी की पत्नी साक्षी अपने नए घर की आउटर ब्यूटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती ही रहती हैं।

house

आपको बता दें कि धोनी का जो यह नया घर है वह लगभग तीन साल में बनकर तैयार हुआ है। धोनी और उनका परिवार इससे पहले हरमू रोड में स्थित घर में रहते थे।

dhoni family

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ