मोदी, तेंदुलकर ने दी सिंधू को शुभकामनाएं


नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को आज कोरिया ओपन सुपर सीरीज जीतने पर बधाई दी। सिंधू ने विश्व चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटा 23 मिनट तक चले एक रोमांचक मुकाबले में 22- 20, 11-21, 20-18 से पराजित किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, कोरिया ओपन सुपर सीरीज जीतने के लिये सिंधू को बधाई। भारत को उनकी उपलब्धि पर गर्व है: प्रधानमंत्री।

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी ट्वीट किया, सिंधू ने क्या कमाल का खेल दिखाया, कोरिया सुपर सीरीज जीतने पर बधाई। देश को आप पर फक्र है। उम्मीद करते हैं जीत की यह लय कभी ना टूटे। सिंधू ने खिताब जीतने के साथ ही विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में ओकुहारा से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में कहा, आप ने कोशिश की, आप विफल हुई, लेकिन आप ने खुद पर भरोसा रखा और आप पूरे देश के लिये प्रेरणा बनीं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर के जरिये संधू को बधाई देते हुये कहा, 22साल की उम, में सिंधू महान खिलाड़ी हैं। क्या कमाल की खिलाड़ी है। फाइनल जीतने पर शुभकामनाएं। एक अन्य पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि सिंधू और ओकुहारा की प्रतिद्वंद्विता सबसे महानतम प्रतिद्वंद्विता में से एक होती जा रही। उन्होंने कहा, सिंधू और ओकुहारा की प्रतिद्वंद्विता सबसे महानतम प्रतिद्वंद्विता में से एक होती जा रही। फाइनल जीतने पर सिंधू पर बधाई।

स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने भी सिंधू को बधाई देते हुये कहा कि पूरे देश को उनकी उपलब्धि पर गर्व है। उन्होंने कहा, सिंधू ने खुद पर भरोसा किया और उसे पूरा किया। इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय होने पर सिंधू को बधाई। भारत को आप पर गर्व है।