भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई सारे गंभीर आरोप लगाए हैं। अब मोहम्मद शमी पर हसीन जहां ने लगाए गए आरोपों के बाद उनके पड़ोसी सदमे में है। शमी के पड़ोसी मुमताज ने शमी और हसीन जहां की जोड़ी की सलामती की दुआ कर रही हैं।

उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि मोहम्मद शमी बहुत ही मिलनसार स्वाभाव वाले और सबकी मदद करने वाले उनकी पत्नी ऐसे बयान क्यों दे रही हैं।

दोनों का 2014 में हुआ था निकाह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां ने दो साल तक डेट करने के बाद साल 2014 में निकाह किया था। अब हसीन जहां शमी के ऊपर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगा रही हैं। इसके साथ ही शमी के खिलाफ हसीन जहां ने एफआईआर दर्ज कराया है। उसमें हसीन जहां कई सनसनीखेज और गंभीर आरोप लगाए हैं।

हसीन जहां ने किया था मदद

शमी के घर के पास ही करीब 500 मीटर की दूरी पर मुमताज तांगेवाले रहते हैं, मुमताज बल्लियों के सहारे बनी झोपड़ी में रहते थे। दो महीने पहले जब शमी और उनकी पत्नी गांव आये थे, तो शमी की नजर मुमताज की झोपड़ी पर पड़ी, जिसके बाद उन्होने हसीन जहां को इस बारे में बताया।

अगले ही दिन शमी की बेगम मुमताज के परिवार से मिली, उन्होने तुरंत घर बनाने वाले मजदूर बुलाकर मैटेरियल भी मंगवा लिया। हालांकि उन्हें ईंट पसंद नहीं आई, तो दुबारा मंगवाई।

हसीन जहां ने बनवाया घर

मुमताज तांगेवाला के मुताबिक उनका कमरा बनवाने के लिये पूरा पैसा हसीन जहां ने खर्च किया। उस समय शमी की पत्नी करीब 15 दिन तक गांव में रही थी। उनकी निगरानी में ही मुमताज के लिये कमरा तैयार हुआ था, ताकि वो झोपड़ी की जगह आराम से पक्के मकान में रह सकें।

किसी ने बहकाया है

हसीन जहां ने मुमताज से उनका घर पक्का करवाने का वादा किया था, लेकिन अचानक ही ये सब हो गया। मुमताज के मुताबिक हसीन जहां को जरुर किसी ने बहकाया है, नहीं तो वो बेहद मिलनसार स्वाभाव की महिला हैं, वो हमेशा दूसरों की मदद करती हैं, वो खासकर गरीबों का ध्यान रखती हैं, जब भी मिलती हैं, तो हाल-चाल जरुर पूछती हैं।

पति पर लगाये आरोप

आपको बता दें कि हसीन जहां ने अपने पति तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं, उन्होने कई औरतों से संबंध रखने के अलावा पति पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होने जो एफआईआर लिखवाया है, उसमें कहा है कि शमी उन्हें उनके छोटे भाई के साथ सोने के लिये कहते थे, जब उन्होने मना कर दिया, तो उन्होने उनके साथ मारपीट की।

नहीं दूंगी तलाक

हसीन जहां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो शमी को तलाक नहीं देंगी, बल्कि उन्हें कोर्ट में घसीटेंगी। आपको बता दें हसीन एक मॉडल रही हैं, वो कोलकाता की रहने वाली हैं, जबकि शमी यूपी के लिये लेकिन क्रिकेट वो बंगाल से खेलते थे, जिसकी वजह से दोनों की मुलाकात साल 2012 में हुई थी, दो साल डेट करने के बाद दोनों ने साल 2014 में निकाह कर लिया था। इस जोड़ी की एक बेटी भी है।

शमी ने दी सफाई

पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोप के बाद तेज गेंदबाज सामने आये, उन्होने कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। ताकि उनका खेल खराब किया जा सके।हालांकि तेज गेंदबाज ने ये नहीं बताया कि आखिर उनकी पत्नी क्यों उनके खिलाफ साजिश करेंगी, या फिर उनके खिलाफ षडयंत्र रचने वालों का साथ देंगी।

बीसीसीआई ने किया कांट्रेक्ट से बाहर

इसी सप्ताह बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी गई। पहले तो बोर्ड के अधिकारी इस पर बात करने से बचते रहे, बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि उन पर लगे आरोपों की वजह से ही उन्हें कांट्रेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया है, अगर वो पाक-साफ होकर बाहर निकलते हैं, तो बोर्ड पुनर्विचार कर सकता है।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ