मॉर्गन, स्मिथ और संगक्कारा ने प्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी पर बांधे तारीफों के पूल


आईपीएल 11 के पहले प्लेऑफ का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया है। प्लेऑफ का यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया और इस मैच मे चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चेन्नई के दीपक चहर ने पहली ही गेंद पर बोल्ड आउट करके पैवेलियन भेज दिया था। प्लेऑफ के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने बल्लेबाजी में कुछ खास दम खम नहीं दिखाया।

केन विलियमसन अच्छी लय मे लगे लेकिन उन्होंने महज 15 गेंदों में 24 रन ही बनाए। इसके अलावा युसुफ पठान भी अच्छी लय में लग रहे थे लेकिन ड्वेन ब्रावो ने भी उनका कैच पकड़ पैवेनियन भेज दिया। पहले तो ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स हैदराबाद 100 रन के अंदर ही ढेर हो जाएगी। परंतु कारलोस ब्रैथवेट ने शानदार और जोरदार शॉट लगाए।

अंत मे 29 गेंदो पर 43 रन जड़कर सनराइजर्स हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया।सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए।चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने कोटे के 4 ओवरो मे 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत भी काफी खराब हुई।लगातार विकेट गिरने का सिलसिला इनके साथ भी जारी था।सबसे पहला झटका शेन वॉटसन के रुप मे लगा था , जिसे सिद्धार्थ कौल ने आउट किया था।इसके बाद सुरेश रैना ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए।लेकिन सिद्धार्थ कौल ने इन्हे आउट कर दिया।सिद्धार्थ कौल ने अगली ही गेंद पर अंबाती रायडू को आउट कर दिया।

हैट्रिक गेंद पर धोनी आए और इन्होने यह गेंद आसानी से रोक ली।परंतु धोनी ज्यादा देर टिक नही पाए और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान के शिकार बन गए।धोनी गेंद को पढ़ नही पाए और महज 9 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

जहा एक ओर ताश के पत्तो की तरह चेन्नई सुपर किंग्स बिखर रही थी। वही फाफ डु प्लेसिस एक छोर पर टिके हुए थे।एक समय जब चेन्नई सुपर किंग्स की 8 विकेट गिर गई थी।तब ऐसा लग रहा था मानो चेन्नई सुपर किंग्स हार जाएगी।लेकिन अंत मे शार्दुल थाकुर ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर 5 गेंदो पर 15 रन बनाकर टीम की जीत मे अहम योगदान दिया।

फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 42 गेंदो पर 67 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से जीत दिलाई।चेन्नई ने जीत हासिल कर फाइनल मे प्रवेश कर लिया है।वही सनराइजर्स हैदराबाद को अब एलिमिनेटर खेलना पड़ेगा।फाफ डुप्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी पर ट्वीटर पर हुई तारीफ ।

आइए देखते है ट्वीटर रिक्शन:

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे