कभी क्रिकेट की दुनिया का चमकता सितारा था ये स्टार, अब सड़कों पर झाड़ू लगाकर कर रहा है गुजारा


chris cairns

क्रिकेट एक ऐसा खेल माना जाता है जिसमे पैसों की बारिश होती है लेकिन इस खेल में भी किस्मत का साथ मिलना बहुत जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि भले ही इस खेल में करोड़ों के वारे न्यारे होते हो पर बहुत से ऐसे लोग भी है जो एक समय इस खेल में चमकते नाम थे पर आज गुमनामी के अंधेरों में गुम हो गए है।

chris cairnsआज जिस क्रिकेट खिलाडी के बारे में हम आपको बता रहे है वो भी कभी अपने देश की तरफ से राष्ट्रीय टीम का हिस्सा था पर आज हालत इतनी खराब है की सड़कों पर झाड़ू लगाने को मजबूर हो चुका है।

chris cairnsहम बात कर रहे है क्रिकेट जगत की जानी मानी टीम न्यूज़ीलैण्ड क्रिकेट टीम के शानदार गेंदबाज क्रिस केन्स के बारे में जो अपने समय के दिग्गज गेंदबाद और आल राउंडर खिलाड़ी माने जाते थे।

chris cairnsदुनिया के महान खिलाडियों में से एक क्रिस ने अपनी टीम के लिए खेलते हुए टेस्ट और वनडे में कुल मिलाकर 419 विकेट लिए और कई मौकों पर टीम को अकेले ही जीत दिलाई।

chris cairnsइस क्रिकेटर के क्रिकेट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इनकी मौजूदा हालत पर यकीन करना मुश्किल है पर सच्चाई यह है की ये खिलाड़ी अब सड़कों पर झाड़ू लगाता है और अपना पेट पालने के लिए एअरपोर्ट पर गाड़ियाँ भी साफ करता है।

chris cairnsये खबर वायरल होने के बाद भी इस खिलाडी की मदद के लिए कोई आगे क्यों नहीं आ रहा इस बात के पीछे की सच्चाई भी हम आपको बताते है। न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेटर क्रिस ने 215 वनडे मैचों में 201 विकेट लिए हैं और 4150 रन भी बनाए हैं।

chris cairnsक्रिस ने भारत में होने वाले आईपीएल का हिस्सा भी रहे हैं, लेकिन उनपर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा और वो IPL से बाहर हो गये। इस मामले में ल्यु विंसेट ने कोर्ट में क्रिस ने साथ में मिलकर मैच फिक्सिंग की प्लानिंग की बात स्वीकार कर ली थी। अब ये बात ही है जो अन्य खिलाडियों को इनकी मदद करने से रोक रही है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट