भारत और इंग्लैंड के बीच में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है और इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच जो बर्मिंघम में खेला जा रहा है। यह मैच बहुत ज्यादा ही रोमांचक स्थिति में आ चुका है।

 Virat Kohli

इस मैच में Virat Kohli इंग्लैंड की जीत की राह में दीवार बन कर खड़े हो गए हैं तो वहीं भारत की जीत अब सिर्फ कप्तान के कंधों पर है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि दुनिया में कोई भी अजेय नहीं है और उनके पास कोहली को आउट करने का प्लान है।

इंग्लैंड की जीत में Virat Kohli रोड़ा बनकर खड़े हैं

 Virat Kohli

भारत ने दूसरी पारी में 110 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए हैं और इसके साथ ही भारत को यह मैच जीतने के लिए 84 रन चाहिए। तीसरे दिन का मैच खत्म होने के बाद दोनों ही टीमें बराबरी पर है। भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 110 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं।

James Anderson

इंग्लैंड को ऐसा लग रहा है कि उनकी जीत में Virat Kohli रोड़ा बन कर खड़े हुए हैं और अगर विराट कोहली को इंग्लैंड ने आउट कर दिया तो मैच उनकी गिरफत में आ जाएगा।

एंडरसन ने कहा कि दुनिया में कुछ भी अजेय नहीं है

 James Anderson

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘आज हमारी टीम सोने भी जाएगी, तो सपने में भी यही देखेगी कि हम Virat Kohli को आउट कर रहे हैं।’

Virat Kohli, James Anderson

जेम्स एंडरसन ने आगे कहा, ‘दुनिया में कोई भी अजेय (जिसे पराजित न किया जा सके) नहीं है। हम उन्हें (कोहली) आउट कर सकते हैं।’ एंडरसन ने बेझिझक बताया कि यही उनकी टीम का प्लान है और मैच के चौथे दिन टीम इसी रणनीति पर काम करेगी। बता दें बर्मिंगम टेस्ट को जीतने वाली टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लेगी।

Virat Kohli ने भारत की पहली पारी को संभाला

 Virat Kohli

भारत की दूसरी पारी से पहले मेजबान टीम इंग्लैंड इस मैच में एक मजबूत स्थिति में आ गया था जब उसने भारत के पहली पारी में 8 विकेट 200 रन पर ही गिरा दिए थे। भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli ने पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से भारत को पहली पारी में इंग्लैंड की पारी तक पहुंचा दिया था।

 Virat Kohli

विराट कोहली ने भारत की इस पारी में 149 रनों की शानदार पारी खेली थी और भारी की पारी के कुल स्कोर में आधे से ज्यादा रनों का अहम योगदान दिया था। विराट की पारी की वजह से इंग्लैंड मैच में पीछे हो गया और इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर ही ठेर हो गई। जिससे भारत को जीत के लिए 194 रनों का टारगेट मिला।

भारत को मैच जीतने के लिए 84 रनों की जरूरत

 Virat Kohli

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एक बार फिर से भारतीय टीम की टॉप ऑर्डर की बैटिंग लाइन अप को उखाड़ दिया और इसके साथ ही टीम इंडिया को जीत के लिए 84 रनों की जरूरत है। एजबेस्टन के मैदान में लगातार गेंद हरकत कर रही है तो ऐसे में बाकी के रनों का बनाना आसान नहीं होगा। फिलहाल भारत के लिए राहत की बात यह है कि टीम के चैंपियन बल्लेबाज विराट कोहली मैदान पर अभी तक खड़े हुए हैं। इंग्लैंड इस मैच को जीतने के लिए कोहली को आउट करने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है।

जेम्स एंडरसन की चेतावनी को हल्के में नहीं लिया जा सकता

James Anderson

यह बात तो सही है कि Virat Kohli ने इस मैच की पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और कप्तान के रूप में 149 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को इस खेल में बनाए रखा है।

 Virat Kohli

लेकिन इस फैक्ट का एक यह भी पहलू है कि विराट को यह चेतावनी इंग्लैंड के उस गेंदबाज ने दी है जिसने उन्हें इंग्लैंड के2014 दौरे पर खूब परेशान किया था। विराट कोहली इस मैैच में इंग्लैंड के सारे ही गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं लेकिन जेम्स एंडरसन केखिलाफ उनका बल्ला शांत ही रहा है।