OMG ! इस बल्‍लेबाज ने तोड़ा महान विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड


इस 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को नए आयाम दिए हैं। पहले क्रम पर बैटिंग के लिए उतरते हुए जोश डंस्‍टन ने जबर्दस्‍त पारी खेली। इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने 35-35 ओवर के मुकाबले में 307 रन बनाए। उन्‍होंने वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से खेलते हुए विव रिचर्ड्स के एक महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड को तोड़ दिया। तिहरा शतक जड़ते हुए वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से 86 फीसदी रन बनाए।

अपनी पारी में उन्‍होंने 40 छक्‍के जमाए। पोट अगस्‍ता क्रिकेट एसोसिएशन के इस बी ग्रेड के मुकाबले में डंस्‍टन की वेस्‍ट अगस्‍ता टीम ने सेंट्रल स्‍टर्लिंग के खिलाफ 9 विकेट खोकर 354 रन बनाए। डंस्‍टन ने अपनी टीम के कुल रनों में से 86.72 रन बनाए। इसके साथ ही उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स की ओर से बनाए गए वनडे के 33 साल पुराने रिकॉर्ड को गुजरे जमाने की बात बना दिया। वर्ष 1984 में रिचर्ड्स ने ओल्‍डट्रेफर्ड में इंग्‍लैंड के खिलाफ 189 रन की पारी खेली थी। इस पारी में इंडीज टीम ने 55ओवर में 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे जो कि टीम के कुल स्‍कोर का 69.48 फीसदी था।

मैच में वेस्‍ट अगस्‍ता की पूरी पारी ।के इर्दगिर्द ही केंद्रित रही। उनके पांच सहयोगी बल्‍लेबाज तो शून्‍य पर आउट हुए। टीम के दूसरा बेस्‍ट स्‍कोर बेन रसेल का रहा जिन्‍होंने नाबाद 18 रन बनाए। डंस्‍टन ने अपनी पारी की शुरुआत छक्‍का जमाते हुए की और इसके बाद टीम के 318 रन में से 307 रन बनाए। उन्‍होंने सातवें विकेट के लिए रसेल के साथ 203 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी में रसेल का योगदान महज 5 रन का रहा।

अपनी इस पारी के बारे में adelaidenow.com.au से बात करते हुए डंस्‍टन ने कहा कि मैंने अपने साथियों के साथ रात में शांत बैठकर कुछ बीयर पी थीं। इसलिए मैं बल्‍लेबाजी करते हुए ज्‍यादा कुछ नहीं सोच रहा था। जब मैं गेंद को हिट कर रहा था तो कोशिश यही थी कि गेंद बाउंड्री के बाहर ही जाए और मैं आउट नहीं होऊं।

उन्‍होंने कहा कि वैसे भी मेरी पहचान बड़े-बड़े छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज के रूप में है। मुझे दौड़कर बन बनाना पसंद नहीं है। एक गेंद मेरे बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची लेकिन उसने कैच ड्रॉप कर दिया।