विंबलडन के बाद फेडरर की पहली जीत


मांट्रियल : विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने अपने रिकार्ड आठवें विंबलडन खिताब के बाद यहां रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में एक घंटे से भी कम समय में कनाडा के पीटर पोलांस्की को हराकर दूसरे दौर का मैच जीत लिया है। फेडरर ने पीटर को लगातार सेटों में 6-2 6-1 से हराया। वहीं फ्रांस के गाएल मोंफिल्स ने विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी जापान के केई निशिकोरी को तीन सेटों में 6-7 7-5 7-6 से हराकर जीत दर्ज की। लगातार छह अंक जीतकर मैच में वापसी करने वाले मोंफिल्स के सामने अब तीसरे दौर में स्पेन के रॉबर्टाे बतिस्ता होंगे।

कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने भी करियर की बड़ी जीत दर्ज की और 2009 यूएस ओपन चैंपियन अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-3 7-6 से हराया। अपने 36वें जन्मदिन के एक दिन बाद ही फेडरर ने आसान जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इस वर्ष दो ग्रैंड स्लेम सहित पांच खिताब जीत चुके फेडरर के सामने पोलांस्की ने दो बार डबल फाल्ट किये। स्विस खिलाड़ी ने इस वर्ष 34 मैचों में केवल दो ही हारे हैं और अगले दौर में स्पेन के डेविड फेरर से भिड़ेंगे जिन्होंने अमेरिका के जैक सॉक को 7-6 3-6 6-1 से मात दी।

स्पेन के राफेल नडाल ने भी क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को 6-1 6-2 से आसानी से हराया। उन्होंने अपना पहला सेट केवल 29 मिनट में ही जीता और 13वें गेम तक कोई ब्रेक प्वांइट का सामना नहीं किया। नडाल के सामने अब 18 साल के शापोवालोव की चुनौती होगी। चौथी सीड एलेक्सांद, ज्वेरेव और सातवीं सीड ग्रिगोर दिमित्रोव दोनों को तीन सेटों में जीत मिली जबकि नौवीं सीड डेविड गोफिन को दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग ने 7-5 6-3 से हराया। छठी सीड मिलोस राओनिक को एड्रियन मनारियो ने 6-4 6-4 से जबकि अमेरिका के सैम क्वेरी ने फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा को 6-1 3-6 6-4 से हराया।