लखनऊ : दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के सीजन-3 में बुधवार रात भारत की ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू के विजयी रथ को रोक दिया। सुंग ने महिला एकल वर्ग के बेहद रोचक मुकाबले में सिंधु को 11-15, 15-13, 15-14 से हराया। खचाखच भरे बाबू बनारसी दास उत्तर प्रदेश बैडमिंटन स्टेडियम में दिल्ली डैशर्स की सुंग ने चेन्नई स्मैशर्स की सिंधू को लीग में आठ मुकाबलों के बाद पहली हार दी। दोनों के बीच कड़ टक्कर देखने को मिली। इस मैच में सिंधू ने पहला गेम अपने नाम कर लिया था। इसके बाद सुंग ने वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत मुकाबला तीसरे गेम में पहुंचा दिया, जहां सुंग जीत हासिल करने में सफल रहीं।

तीसरा गेम रोमांचक रहा। सिंधू ने 4-1 की बढ़त ले ली थी लेकिन सुंग ने 6-6 और फिर 9-9 से बराबरी कर ली थी। सिंधू ने फिर 1।9 की बढ़त ले ली। सुंग ने एक बार फिर स्कोर 1।11 कर दिया। यहां से सुंग आगे निकलीं और 14-11 की बढ़त हासिल कर ली। सिंधू ने सुंग को चुनौती दी और लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 14-14 से बराबर कर लिया, लेकिन वह सुंग को जीतने से नहीं रोक पाई। सुंग ने जरूरी एक अंक हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

इससे पहले दिल्ली की टीम पहला मैच हार कर नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी, लेकिन इसके बाद विंग वोंग की विसेंट और होवार्वेई ने अपने-अपने मुकाबले जीत स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दिल्ली अपना ट्रम्प मैच हार चुकी थी। दिल्ली की तरफ से पुरुष युगल में कोर्ट पर उतरे इवान सोजोनोव और इवानोव व्लादिमीर की जोड़ को चेन्नई की यी यांग और बी.सुमित रेड्डी कीजोड़ ने लगातार गेमों में 15-13, 15-11 से मात दी। यह दिल्ली का ट्रम्प मैच था और इस मैच को हारते हुए वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई। यहां चेन्नई ने एक अंक ले लिया था वहीं दिल्ली के खाते में नकारात्मक अंक गया। लेकिन विसेंट ने अपना मैच जीत दिल्ली की मैच मेंवापसी कराई। उन्होंने पुरुष एकल वर्ग के मैच में ब्राइस लेवेरडेज को 15-10, 13-15 से शिकस्त देते हुए दिल्ली को नकारात्मक अंकों से बाहर निकाला और स्कोर 0-1 कर लिया। तीसरे मैच में दिल्ली के टियान होवावेई ने तानोंगसाक साएनोसामबूनसुक को लगातार गेमों में 15-14, 15-10 से मात दी अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। यह मैच काफी रोमांचक रहा। तानोंगसाक पहले गेम में शुरुआत से पीछे थे।

होवावेई ने 8-5 की बढ़त ले ली थी। हालांकि तानोंगसाक ने वापसी की कोशिशों को जारी रखा और स्कोर 10-12 कर लिया। होवावेई अपनी बढ़त को किसी तरह बनाए रखने में सफल रहे और और पहला गेम एक अंक के अंतर से जीत गए। दूसरे गेम में भी कड़ प्रतिस्पर्धा देखी गई। तानोंगसाक ने अच्छी शुरुआतकी और 6-3 की बढ़त ले ली। लेकिन होवावेई ने हार नहीं मानी और स्कोर 9-9 से बराबर कर अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए गेम जीत मैच भी जीत ले गए और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।