वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज Prithvi shaw ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था। उस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैन का खिताब भी मिला था। उसके बाद ही पृथ्वी शॉ के फैंन्स ने कई सारी बाधंाइयां उन्हीं दी थीं।

Prithvi shaw को उनक डेब्यू मैच की बधाई दिग्गजों से लेकर करोड़ों फैंस ने दी थी। लेकिन दो बड़ी कंपनियों को उन्हें बधाई देना गले की फांस बन गया है। पृथ्वी शॉ को बधाई देते हुए कई ब्रांड्स ने अपने ऐड में पृथ्वी के नाम का इस्तेमाल किया है। जिसके कारण पृथ्वी को मैनेज करने वाली बेसलाइन वेंचर्स ने कड़ा ऐतराज जताया है।

नोटिस भेजा स्वीगी और फ्रीचार्ज को

Prithvi shaw की मैनेजमेंट कंपनी बेसलाइन वेंचर्स ने फ्रीचार्ज और स्विगी को 1-1 करोड़ का नोटिस भेजा है। खबर के मुताबिक बेसलाइन वेंचर्स के मैनेजर तुहिन मिश्रा ने बयान दिया, ‘जिन स्पॉन्सर्स ने हमें पैसे दिए हैं हम उनके साथ गलत नहीं कर सकते।

प्रोटीनेक्स और इंडियन ऑयल के पास ही पृथ्वी के नाम का इस्तेमाल करने का अधिकार है लेकिन कोई ब्रांड कैसे ‘पृथ्वी का फ्लेवर’ का इस्तेमाल कर सकता है। ये न सिर्फ मार्केटिंग का गलत तरीका है, बल्कि खिलाड़ी के वर्षों की मेहनत का भी अपमान है। हम आगे और ब्रांड को देख रहे हैं, जिसने पृथ्वी के नाम का इस्तेमाल किया है।’

Prithvi shaw को बधाई देकर अपना प्रमोशन करने वाली कंपनियों में स्विगी और फ्रीचार्ज के साथ-साथ अमूल भी है। उनके ट्वीट्स पर शॉ की मैनेजमेंट कंपनी को एतराज है।

मामला बढ़ा देख फ्रीचार्ज ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है। लेकिन अमूल और स्विगी का एड अभी भी जस का तस सोशल पेज पर लगा है।

मुंबई पुलिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ के डेब्यू शतक का सहारा लोगों को जागरुक करने के लिए लिया है। मुंबई पुलिस ने भी पृथ्वी शॉ की तारीफ एक खास अंदाज में की। मुंबई पुलिस ने पृथ्वी शॉ के इस शतक की मदद लोगों को जागरुक करने के लिए ली है।