दुबई: भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आईसीसी टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग में एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। पुजारा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 873 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ लगभग दो साल से शीर्ष पर बने हुए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में तीसरे एशेज टेस्ट में दोहरा शतक जमाया और अब वह सर्वाधिक रैंकिंग अंक के डान ब्रैडमेन के रिकार्ड के करीब पहुंच गए।

तीसरे एशेज टेस्ट में 239 रन बनाने वाले स्मिथ के 945 अंक है और वह लेन हटन के साथ सूची में दूसरे स्थान पर है। ब्रैडमेन के 961 अंक थे जिससे वह 16 अंक पीछे हैं। शीर्ष पर रहते हुए सर्वाधिक टेस्ट खेलने के मामले में स्मिथ ब्रैडमेन से आगे हैं। वह 114 टेस्ट में नंबर वन रैंकिंग पर रहे। उनसे आगे गैरी सोबर्स (189), विव रिचडर्स (179), ब्रायन लारा (140) और सचिन तेंदुलकर (139) हैं। गेंदबाजों की सूची में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन तीसरे और चौथे स्थान पर हैं जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड एक पायदान चढकर शीर्ष पांच में पहुंच गए।

जडेजा और अश्विन हरफनमौलाओं की सूची में क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। पर्थ टेस्ट के बाद इंग्लैंड के डेविड मालान 47 पायदान चढकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 52वीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि मिशेल मार्श 44 पायदान की छलांग लगाकर 65वें स्थान पर है। जानी बेयरस्टा एक पायदान चढकर 15वें और उस्मान ख्वाजा दो पायदान चढकर 19वें स्थान पर हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करें।