अफगानिस्तान के युवा स्पिनर Rashid Khan ने आईपीएल के 11वें सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया और खुद को साबित किया। राशिद ने बताया कि जब दिग्गज सचिन तेंडुलकर ने उनकी तारीफ में ट्वीट किया तो वह काफी हैरान हो गए थे और 1-2 घंटे तक सोचते रहे कि क्या जवाब दें।

Rashid Khan

राशिद ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस 19 वर्षीय क्रिकेटर ने आईपीएल के 11वें सीजन में कुल 17 मैचों में 21 विकेट लिए। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट्स रहा। राशिद ने बहुत कंजूसी से गेंदबाजी की और कुल 6.73 की इकोनॉमी से रन खर्च किये।

Rashid Khan

आपको बता दें की सनराइजर्स हैदराबाद ने Rashid Khan को नीलामी की राशि का भुगतान कर दिया है। पूरे टूर्नामेंट में अपनी फिरकी के कारण सुर्खियां बटोरने वाले इस क्रिकेटर ने गेंदबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।

Rashid Khan

इस आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में स्पिनरों के लिए फ्रेंचाइजी में घमासान था। स्पिनरों में अफगानिस्तान के Rashid Khan सबसे महंगे बिके थे। Rashid Khan का बेस प्राइस 2 करोड़ था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 करोड़ में राइट टू मैच के तहत खरीदा था।

Rashid Khan

मतलब Rashid Khan को इतनी राशि तो मिलना पक्की थी लेकिन बीच में खेले गए मैच में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के तौर पर मिली 10 लाख की राशि भी इसमें जुड़ेगी। इतना ही नहीं आयोजन के दौरान मिले छोटे-बड़े पुरस्कारों का यदि गणित लगाया जाए तो राशि ज्यादा हो सकती है। हालांकि मैन ऑफ द मैच की राशि को राशिद ने धमाकों के पीड़ितों के लिए समर्पित कर दिया है।

Rashid Khan

Rashid Khan की हर गतिविधि को उनके देश में लोग फॉलो करते हैं और अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने में उनका बड़ा योगदान माना जाता है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने देश में भारत के शीर्ष क्रिकेटरों जैसा सम्मान पाते हैं तो उन्होंने शर्माते हुए कहा, ‘जितना मुझे पता है, अपने देश के राष्ट्रपति के बाद, हो सकता है कि मैं अफगानिस्तान में सबसे ज्यादा लोकप्रिय व्यक्ति हूं।’

Rashid Khan24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।