टकराने को तैयार मुंबई-राजस्थान


Mumbai Indians vs Rajasthan Royals

मुंबई : हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स को हराकर आईपीएल प्लेआफ की ओर अगला कदम बढाने के इरादे से उतरेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम ने शुरूआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फार्म में वापसी की है। उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार दो मैचों में हराया और कोलकाता में 102 रन से मिली जीत के बाद उसका मनोबल काफी बढा होगा। इस जीत के बाद मुंबई 11 मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

राजस्थान रायल्स के भी 11 मैचों में 10 अंक है और दोनों टीमों को पता है कि कल का मुकाबला करो या मरो का है। हारने वाली टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो जायेगी। मुंबई के लिये एविन लुईस को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाजों ने रन बनाये हैं। सूर्यकुमार यादव शानदार फार्म में है और मुंबई को उन्होंने अच्छी शुरूआत दी है। कप्तान रोहित ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 94 रन बनाये थे लेकिन उसके बाद से अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं।

मुंबई का मध्यक्रम नहीं चल पा रहा है हालांकि पिछले मैच में विकेटकीपर ईशान किशन की पारी ने कोच महेला जयवर्धने को राहत दी होगी। यादव, रोहित, लुईस, ईशान और जेपी डुमिनी फार्म में रहे तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा। बेन कटिंग और हार्दिक पंड्या के चलने पर उनकी बल्लेबाजी कहर बरपा सकती है।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।