नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के आखिरी क्रिकेट मैच का पहला दिन दो खिलाड़ियों के नाम रहा। रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में गुरूवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में आंध्र के बल्लेबाज रिकी भुई ने नाबाद 150 रन की शानदार पारी खेली जबकि दिल्ली के मध्यम तेज गेंदबाज सुबोध भाटी ने 35 रन पर पांच विकेट झटके।

आंध्र ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 86 ओवर में सात विकेट खोकर 266 रन बना लिये हैं। रिकी भुई 225 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 150 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ मौजूद शोएब मोहम्मद खान को अभी अपना खाता खोलना है। दिल्ली के नियमित कप्तान नीतीश राणा इस मैच में नहीं खेले और उनकी जगह ध्रुव शौरी ने टीम की कप्तानी संभाली।

शौरी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। उनका यह फैसला उस समय सही साबित हुआ जब आंध्र ने अपने चार विकेट 48 रन तक गंवा दिये। इनमें से तीन विकेट तो भाटी ने ही निकाले। रिकी भुई ने फिर गिरीनाथ रेड्डी (29) के साथ पांचवें विकेट के लिये 74 रन, शिवचरण सिंह (27) के साथ छठे विकेट के लिये 66 रन और कर्ण शर्मा (31) के साथ सातवें विकेट के लिये 79 रन जोड़े।

रिकी ने अकेले अपने दम पर आंध्र की पारी को दिन की समाप्ति तक खुद सम्मान दे दिया। रिकी ने इसके साथ ही 30वें प्रथम श्रेणी मैच में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिये। दिल्ली की तरफ से भाटी ने शानदार गेंदबाजी की और 21 ओवर में 35 रन पर पांच विकेट झटके। विकास मिश्रा और ललित यादव को एक-एक विकेट मिला।