Ronaldo के डबल से मैड्रिड बना Champions League का चैंपियन


कार्डिफ : पुर्तगाल के स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार 2 गोलों की बदौलत Champion Real Madrid ने Champions League के फाइनल मुकाबले में इटली की जेवेंट्स टीम को 4-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

Champions League में अपना 140वां मैच खेल रहे रोनाल्डो ने 20वें और 64वें मिनट में टीम के लिए 2 महत्वपूर्ण गोल किये। रोनाल्डो का लीग के 140 मैचों में यह 105वां गोल था। इसके अलावा इस सत्र में वह 13 मैचों में 12 गोल कर चुके हैं।

रोनाल्डो के अलावा सेसीमिरो ने 61वें और एसेंसियो ने 90वें मिनट में रियाल के लिए गोल दागे। इटली की जेवेंटस की तरफ क्रोएशिया के फारवर्ड मारियो मैंडज्किच ने 27वें मिनट में ओवरहेड किक लगाकर टीम के एकमात्र गोल किया। खिताबी मुकाबले में और कोई गोल नहीं हो सका और Real Madrid ने 4-1 से मुकाबला जीतकर खिताब अपने पास बरकरार रखा।

Champions League में Madrid की यह लगातार 12वीं जीत थी और इसके साथ ही वह लगातार दूसरी बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं स्टार फारवर्ड रोनाल्डो अब तक 4 Champions League Final जीत चुके है। उन्होंने 3 Final Real Madrid के साथ और एक Manchester United के साथ जीते हैं।

रोनाल्डो इस साल में दो Champions League का खिताब, पुर्तगाल के साथ एक European Championship और एक Spanish league का खिताब, World Cup और FIFA  का बेस्ट खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुके हैं।