भारतीय अंडर 19 फुटबॉल टीम को सऊदी अरब ने 5-0 से हराया


football stadim

भारत की अंडर 19 फुटबॉल टीम को यहां एएफसी अंडर 19 चैंपियनशिप क्वालीफायर के ग्रुप डी के अपने पहले मैच में मेजबान सऊदी अरब के खिलाफ 0-5 से शिकस्त का सामना करना पड़। भारतीय टीम ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उठाते हुए मेजबान टीम ने दबदबा बनाया और भारतीय मिडफील्ड को गलतियां करने के लिए मजबूर किया। धीरज सिंह ने नौवें मिनट में सऊदी अरब के एक अच्छे मूव को नाकाम किया।

एक मिनट बाद मेजबान टीम बढ़त बना लेती लेकिन धीरज को छकाने के बावजूद अब्दुल्ला अलहमादान गोल करने में विफल रहे। भारत ने 15वें मिनट में मेजबान टीम को गोल तोहफे में दिया जब अनवर अली का पास अलहमादान के पास पहुंचा जिन्होंने इस बार गोल करने में कोई गलती नहीं की। भारतीय टीम ने इसके बाद बराबरी हासिल करने की कोशिश की लेकिन सऊदी अरब के डिफेंस के आगे उसकी एक नहीं चली। आशीष राय और राहुल केपी ने 26 मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन राय का कमजोर शाट गोलकीपर को नहीं पछाड़ सका।

मध्यांतर तक मेजबान टीम 1-0 से आगे थी। सऊदी अरब ने 50वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना किया जब फेरास अल्ब्रिकान ने गोल दागा जबकि अल शाहरानी ने 75वें मिनट में टीम को 3-0 से आगे कर दिया। अल्ब्रिकान ने 81वें मिनट में मेजबान टीम की ओर से चौथा गोल किया जबकि उन्होंने 86वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागते हुए सऊदी अरब की 5-0 से जीत सुनिश्चित की। भारतीय अंडर 19 टीम अपने अगले मैच में छह नवंबर को यमन से भिड़गी।