ऑकलैंड में सेरेना की विजयी शुरूआत

0
5297

ऑकलैंड, (वार्ता) : शीर्ष वरीय अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने वर्ष के अपने पहले टेनिस टूर्नामेंट ऑकलैंड क्लासिक में विजयी शुरूआत करते हुए मंगलवार को महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
सगाई करने के बाद अपने मंगेतर एलेक्सिस ओहानियन के साथ न्यूजीलैंड आयीं सेरेना ने अच्छी शुरूआत करते हुये महिला एकल के पहले दौर में फ्रांस की पॉलिन पारमेंटियर को लगातार सेटों में आसानी से 6-3 6-4 से हराया।
वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन से पूर्व अहम अभ्यास टूर्नामेंट में जुटीं 22 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना के लिये वर्ष 2016 कुछ खास नहीं रहा जहां वह तीन मेजर टूर्नामेंटों के फाइनल में पहुंची लेकिन सिर्फ एक ही जीत पायीं और साथ ही 187 सप्ताह तक विश्व में नंबर वन रहने के बाद अपनी शीर्ष रैंकिंग भी गंवा बैठीं।
ऑकलैंड क्लासिक में शीर्ष वरीयता प्राप्त 35 वर्षीय सेरेना ने गत वर्ष विंबलडन खिताब जीता जो उनके करियर का 71वां एकल खिताब था। इसी के साथ वह इस युग में स्टेफी ग्राफ के 22 एकल ग्रैंड स्लेम खिताबों की बराबरी पर पहुंच गयीं हैं और मार्गेट कोर्ट के ऑल टाइम रिकार्ड से मात्र दो ग्रैंड स्लेम पीछे हैं। यदि वह आस्ट्रेलियन ओपन जीत जाती हैं तो वह इस लक्ष्य से मात्र एक कदम ही दूर रह जाएंगी।

LEAVE A REPLY