क्रिकेट खेल केसबसे छोटे फॉर्मेट पर टी20 में पाकिस्तान टीम पिछले काफी समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। हाल ही में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया है और लगातार 11वीं टी20 सीरीज अपने नाम की है।

वहीं Shoaib Malik की बात करें तो वह इस टीम के एक अनुभवी ऑलराउंडर हैं और पाकिस्तान टीम का एक अहम हिस्सा भी रहे हैं। शोएब ने कई बार अपनी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियों से अपनी टीम को जीत दिलाई है।

शोएब मलिक ने कहा है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार अच्छा नहीं रहा है लेकिन ओवर ऑल टीम के प्रदर्शन से वो संतुष्ट हैं जो लगातार अच्छा कर रही है। बता दें कि पाकिस्तान का यह अनुभवी ऑलराउंडर अपने फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है।

हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है

Shoaib Malik ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा,‘ उपरोक्‍त सीरीज में मेरा प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक नहीं रहा। हालांकि मैं इसको लेकर ज्‍यादा चिंतित नहीं हूं क्‍योंकि हमारी टीम अच्‍छा कर रही है। मुझे नहीं लगता कि बैटिंग ऑर्डर में तब्‍दीली से मेरे प्रदर्शन पर कुछ असर पड़ा है। टेस्‍ट के मुकाबले टी-20 और वनडे में बैटिंग क्रम में बदलाव प्रदर्शन पर ज्‍यादा मायने नहीं रखते।’

शोएब मलिक ने 36 साल के इस बात पर ज्यादा जोर डाला कि एक सीनियर खिलाड़ी के लिए सबसे अहम चीज कप्तान और युवाओं को मदद करना है।

खिलाडिय़ों में अभी भी है अनुभव की कमी है

Shoaib Malik ने आगे कहा, मुझे लगता है कि हमारी टीम में अनुभव की कमी है क्‍योंकि हम एक युवा टीम हैं। मुझे उम्‍मीद है कि यदि हम इन खिलाडि़यों के साथ बने रहे तो इन्‍हें 2019 वर्ल्‍ड कप तक अच्‍छा अनुभव मिल जाएगा। मेरी और मोहम्‍मद हफीज की कोशिश रहती है कि हम फील्‍ड पर युवाओं से अपना अनुभव शेयर करें ताकि भविष्‍य में उन्‍हें इसका फायदा हो।’