श्रेयस को लकी साबित हुई कप्तानी, अपनी 93 रनों की पारी में बनाए ये दमदार रिकार्ड्स


दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल 11 में काफी खराब फैशन में शुरुआत की थी। इन्होंने 6 में से महज 1 मैच मे ही जीत हासिल की थी। फ्रेंचाइजी को प्लेऑफ में खेलने के लिए शेष 8 मैचो\ में से 7 में जीत की जरूरत है।

गौतम गंभीर, जिन्होंने दो खिताब के साथ केकेआर की मदद की है, इन्होने अब तक दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ समान सफलता का आनंद नहीं लिया। इन्होंने कप्तान के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी और श्रेयस अय्यर को नए कप्तान के रूप में नामित किया ।

कोलकत्ता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में श्रेयस अय्यर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और इन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से एक बार फिर सबको प्रभावित कर दिया। इन्होंने सिर्फ 40 गेंदों पर 93 रन की प्रभावशाली पारी खेली।

इन्होंने अपनी प्रभावशाली पारी में 10 छक्के और सिर्फ 3 चौके लगाए। प्रतीत होता था कि कप्तान के दबाव मे यह पर्फोर्म नही कर पाएगे ।परंतु इन्होने शानदार प्रदर्शन किया और सबको प्रभावित भी किया।

ये हैं रिकार्ड्स

श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान बने जिन्होने एक पारी मे 10 छक्के लगाए है।

आईपीएल में डेब्यू कप्तानी करने के मामले में श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक स्कोर बनाया है।इनसे पहले यह रिकॉर्ड एरोन फिंच के नाम था।

अय्यर आईपीएल के कप्तानों की उस सूची में भी शामिल हो गए है जिन्होंने बतौर कप्तान पहले ही मैच में अर्धशतक बनाया। एडम गिलक्रिस्ट, मुरली विजय और फिंच अन्य तीन हैं।

जब अय्यर ने गंभीर से दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान ली, तब यह आईपीएल में कप्तान बनने वाले चौथे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। कप्तान के रूप में अपने पहले गेम में, अय्यर ने गंभीर को मैच से ड्रॉप किया और आउट ऑफ फॉर्म विजय शंकर को भी चुना।

मुनरो और पृथ्वी शॉ ने डीडी को एक महान शुरुआत दिलाई अय्यर ने शुरुआत में आराम से खेला और बाद मे बहुत ही शानदार पारी। इन्होंने शिवम मावी के आखिरी ओवर में कुल 28 रन जड़ें, जिसमे 4 लंबे छक्के शामिल थे।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।