नयी दिल्ली : गत चैंपियन और शीर्ष वरीय भारत की पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने एकतरफा मुकाबलों में जीत के साथ इंडिया ओपन 2018 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत सीधे गेम में थाईलैंड के क्वालीफायर इस्कंदर जुल्करनैन से हारकर पुरुष एकल से बाहर हो गए। आठवें वरीय भारत के बी साई प्रणीत, समीर वर्मा और पारूपल्ली कश्यप पुरुष एकल के अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहे। सिंधू ने 42 मिनट चले मुकाबले में बुल्गारिया जेटचिरी लिंडा को 21-10, 21-14 से हराया।

क्वार्टर फाइनल में सिंधू का सामना स्पेन की आठवीं वरीय बीटरिज कोरालेस से होगा जिन्होंने भारत की रूतविका शिवानी गाडे के खिलाफ 21-19 21-16 से जीत दर्ज की। सिंधू और कोरालेस के बीच अब तक सिर्फ एक मुकाबला खेला गया है जो भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल फ्रेंच ओपन के दौरान जीता था। साइना ने भी एकतरफा मुकाबले में डेनमार्क की लाइन होमार्क जार्सफेल्ट को सीधे गेम में 34 मिनट में 21-12 21-11 से शिकस्त दी।

अगले दौर में साइना की भिड़ंत अमेरिका की पांचवीं वरीय बेइवान झेंग से होगी जिन्होंने भारत की मुग्धा अग्रे को 21-12 21-16 से हराया। दूसरे वरीय श्रीकांत को हालांकि काफी गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा और मलेशिया के क्वालीफायर के खिलाफ सीधे गेम में 21-19 21-17 से हारकर बाहर हो गए।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।