ओकुहारा से हारी सिंधुु


पीवी सिंधू को विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से सीधे सेटों में मिली हार से आज यहां 325,000 डालर ईनामी राशि की जापान ओपन सुपर सीरीज से बाहर होना पड़ा जबकि किदाम्बी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। स्थानीय प्रबल दावेदार ओकुहारा से लगातार तीसरी बार खेल रही सिंधू अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सकीं और कई गलतियां कर बैठीं जिससे उन्हें 47 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में 18-21, 8-21 से हार का मुंह देखना पड़ा।

मैच में उस तरह की लंबी रैलियां देखने को नहीं मिली जो पिछले दो मुकाबले 110 मिनट तक चला विश्व चैम्पियनशिप फाइनल और पिछले हफ्ते 83 मिनट तक चला कोरिया ओपन फाइनल में देखने को मिली थीं। सिंधू ने कोरिया ओपन खिताब जीता था।  सिंधू ने शुरूआती गेम में 119 और 18-16 की बढ़त गंवा दी और दूसरे गेम में पूरी तरह से लय से बाहर दिखी जिससे हारकर बाहर हो गयी।

दुनिया के आठवें नंबर के श्रीकांत ने हांगकांग के हु युन को आधे धंटे के अंदर 21-12 21-11 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। इस साल लगातार इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीतने वाले इस भारतीय खिलाड़ी का सामना अब हाल में विश्व चैम्पियन बने डेनमार्क विक्टर एक्सेलसन से होगा। इन दोनों के बीच हार जीत का रिकार्ड 2-2 से बराबरी का है जिसमें श्रीकांत ने विक्टर के खिलाफ शुरू के दो मुकाबलों में फतह हासिल की जबकि दानिश खिलाड़ी ने पिछली दो भिडंत में सीधे गेम में जीत दर्ज की है।