छह करोड़ लगे होंगे दांव पर


saina

नई दिल्ली: वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक बाद दुनिया के सबसे लोकप्रिय और चुनौतीपूर्ण आयोजन के रूप में पहचान बना चुके प्रीमियर बैडमिंटन लीग का आयोजन 23 दिसंबर से 14 जनवरी तक किया जाएगा जिसमें आठ वर्ल्ड चैम्पियन और नौ ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी आठ टीमों और 80 टाप खिलाड़ियों के बीच अपने जौहर दिखाएंगे। भारत के नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत, ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, साइना नेहवाल आदि खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

आज यहां दुनियां भर के चैम्पियन खिलाड़ियों ने भारतीय प्रीमियर लीग को अभूतपूर्व बताया और कहा कि लीग का तीसरा संस्करण पहले से और रोमांचक होगा एजिसमे कुल छह करोड़ की पुरस्कार राशि दांव पर रहेगी और विजेता को तीन करोड़ मिलेंगे। भारत के चार टाप खिलाड़ी, श्रीकांत, प्रोनोयएसायना और सिंधु के अलावा स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलीन और वर्ल्ड नंबर वन टाई ज़ू यिंग अलग-अलग टीमों के लिए चुनौती पेश करेंगे। जाहिर है प्रो लीग का घमासान शानदार रहेगा।

अहमदाबाद स्मैशमास्टर और नॉर्थ ईस्टर्न वारियर नई टीम के रूप में उतर रही हैं। अन्य छह टीमें, अवध, बंगलूरु, मुंबई, गत विजेता चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली की हैं। नेहवाल, पी कश्यप और श्रीकांत अवध वारियर के लिए खेल रहे हैं। डेनमार्क के वर्ल्ड नंबर एक विक्टर एक्सेलसन, बंगलूरु, भारत की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु चेन्नई और कैरोलीन हैदराबाद के खेमे को मजबूती प्रदान करेंगी।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करें।

(राजेंद्र सजवान)