पर्थ : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज यहां एशेज श्रृंखला में अपराजित बढ़त बनाने के बाद जीत का श्रेय चयनकर्ताओं के कड़ फैसले को दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश से बाधित और खराब पिच के कारण सुर्खियों बटोरने वाले वाका मैदान पर जीत के साथ 3-0 अजेय बढ़त ले ली है।

स्मिथ ने कहा कि इस नतीजे से ऑस्ट्रेलिया अपने घर में पिछले चार एशेज में तीसरी बार वाइटवाश की तरफ बढ़ रहा है जोकि चयनकर्ताओं के कड़ फैसले के कारण संभव हो सका है।। विकेटकीपर टिम पेन का चयन उस वक्त हुआ जब वह अपनी घरेलू टीम तस्मानिया के लिये भी विकेटकीपिंग नहीं कर रहे थे। शॉन मार्श (34 वर्ष) के चयन की भी आलोचना हुई थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच के लिये बल्लेबाज पीटर हैंडसकाम्ब की जगह टीम में हरफनमौला मिशेल मार्श को अचानक टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठे। पेन ने विकेट के पीछे कमाल करते हुये 43.33 की औसत से 130 रन बना फार्म में होने का संकेत दिया जबकि शॉन मार्श ने एडिलेड में खेले गये दूसरे टेस्ट में जरूरत के समय शतक लगाया।

मिसेल मार्श ने भी तीसरे टेस्ट में अपना पहला शतक ठोका और 181 रन बना कर जीत की नींव रखी। स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है उनका चयन सही था। पेन को लंबे समय से देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर माना जाता है और उन्होंने शानदार तरीके से अपने काम का अंजाम दिया। उन्होंने कहा, उन्होंने (पेन) जिस तरह बल्लेबाजी की वह कमाल का था। नंबर सात पर हमारे लिये उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करी। शॉन मार्श ने भी उम्दा खेल दिखाया। स्मिथ ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुये कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण में बड़ अंतर था। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तीनों इंग्लैंड के गेंदबाजों से ज्यादा तेज गेंदबाजी करते हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।