श्रीलंका ने पहले दिन ठोके 411 रन


shrilanka cricket

कोलकाता : श्रीलंका के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ 16 नवंबर से शुरु होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए जमकर बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को छह विकेट पर 411 रन ठोक डाले। बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। श्रीलंका ने जाधवपुर यूनिवर्सिटी कैम्पस मैदान में पहले बल्लेबाजी मिलने का पूरा फायदा उठाते हुए मेजबान टीम की अनुभवहीन गेंदबाजी की जमकर धुनाई की और 88 ओवर के खेल में 411 रन बना डाले।

श्रीलंका के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके और उसके तीन बल्लेबाज रिटायर भी हुए। दोनों ओपनरों सदीरा समरविक्रमा (74) और दिमुथ करूणारत्ने (50) ने अर्धशतक ठोकते हुए पहले विकेट के लिए 23.3 ओवर में ही 134 रन की साझेदारी कर डाली। समरविक्रमा को आवेश खान ने तन्मय अग्रवाल के हाथों कैच कराया। करूणारत्ने अर्धशतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए। लाहिरू तिरिमाने (17) को आकाश भंडारी ने आउट किया। मैथ्यूज भी अर्धशतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए। डिकवेला ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और उन्हें दिलरुवान परेरा ने अच्छा सहयोग दिया।

परेरा 44 गेंदों पर 48 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। दासुन शनाका दो रन बनाने के बाद जलज सक्सेना की गेंद पर आउट हुए। संदीप वारियर ने परेरा और धनंजय डिसिल्वा (10) को आउट करने में सफलता हासिल की। रंगना हेरात को भंडारी ने पगबाधा किया। रोशन सिल्वा ने 53 गेंदों में पांच चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बना लिये हैं। श्रीलंका के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी से दिखाया कि वे ईडन गार्डन में भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के गेंदबाजों में संदीप वारियर ने 60 रन पर दो विकेट, भंडारी ने 111 रन पर दो विकेट, आवेश ने 68 रन पर एक विकेट और जलज ने 100 रन पर एक विकेट लिया।