कोलंबो: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को अजीब स्थिति का सामना उस समय करना पड़ गया जब भारत के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिये उसकी टीम के नौ सदस्य अपने भारत दौरे के लिये हवाईअड्डे पर तो पहुंचे लेकिन उन्हें मंत्रालय की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण वापिस घर जाना पड़ गया। भारत के खिलाफ श्रीलंका फिलहाल टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नयी दिल्ली में खेल रही है और उसके बाद 10 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होगी जिसका पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

श्रीलंका के कप्तान तिषारा परेरा सहित नौ खिलाड़ी वनडे टीम का हिस्सा हैं जिन्हें मंगलवार को भारत दौरे के लिये रवाना होना था लेकिन हवाई अड्डे पर ही उन्हें रोक दिया गया। श्रीलंकाई खिलाड़ियों को इसके बाद अपने घरों को लौटना पड़ा जिससे उनका भारत दौरा फिलहाल टल गया है। टीम के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतर खिलाड़ी ही सुबह हवाईअड्डे पहुंच गये थे जबकि स्पिनर सचित पाथिराना तो हवाईजहाज में भी बैठ गये थे लेकिन थोड़ देर बाद सभी को यह कहकर घर जाने के लिये कह दिया गया कि अभी खेल मंत्रालय से रवाना होने के लिये अनुमति नहीं मिल पायी है।

श्रीलंका के खेल नियमों के अनुसार देश का विदेशी स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाली सभी टीमों को खेल मंत्रालय से अनुमति लेना अनिवार्य होता है। समझा जाता है कि 30 नवंबर को चुनी गयी श्रीलंकाई टीम को मंत्रालय के पास अनुमति के लिये समय से नहीं भेजा गया था जिससे यह अजीब स्थिति पैदा हुई। हालांकि टीम सूत्रों के अनुसार मंत्रालय के साथ इस मसले को जल्द सुलझा लिया जाएगा और टीम के बुधवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।