स्टीव स्मिथ ने कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात, फैंस को जानकर होगी ख़ुशी


kohli and smith

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वो अपना खेल सुधारने के लिए क्रिकेट के कई महान खिलाड़ियों को देखकर उनकी तरह बैटिंग करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसमें उन्होंने इंडियन कैप्टन विराट कोहली का भी नाम लिया। हालांकि, विराट और स्मिथ के बीच क्रिकेट के मैदान या फिर बाहर अच्छी ट्यूनिंग नहीं है, बावजूद इसके स्मिथ अकसर विराट की तारीफ करते हैं।

kohli

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान स्मिथ ने स्‍वीकार किया है कि वे विराट से प्रेरित होकर उनकी तरह बैटिंग करने की कोशिश करते हैं। स्मिथ ने कहा, ‘मैं दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ि‍यों देखकर कभी-कभी उनकी तरह बल्‍लेबाजी करने की कोशिश करता हूं।’

विराट को लेकर स्मिथ ने कहा, ‘वो जैसे स्पिन को खेलते हैं, उनके हाथ कैसे मूव करते हैं और वो जिस तरह से ऑफ साइड पर बॉल खेलते हैं, ये मैं उन्हें देखकर सीखने की कोशिश कर रहा हूं।”

स्मिथ ने विराट के साथ ही साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि ये सभी किसी न किसी कारण से दुनिया के बेस्ट बैट्समैन में से एक हैं। इन प्लेयर्स से आप कुछ न कुछ जरूर सीख सकते हैं।

एबी डीविलियर्स रिवर्स गेंद को भी खेलते हैं। ‘मैंने विलियमसन की तरह बैटिंग की कोशिश भी की थी। गेंद खेलते समय उनके पास काफी समय होता है। वे आखिरी क्षणों पर तक गेंद पर नजर रखकर शॉट खेलते हैं।

Kane Williamson

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।