IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेटर Mayank Agarwal शादी के बंधन में बंध गए। पिछले साल घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले कर्नाटक के इस बल्लेबाज को इंग्लैंड दौरे के लिए ‘इंडिया ए’ टीम में चुना गया था। अब इस दौरे से पहले ही मयंक अग्रवाल ने अपनी गर्लफ्रेंड संग शादी रचा ली।

Mayank Agarwal

उन्होंने आशिता को लंदन में प्रपोज किया था। Mayank Agarwal इस वर्ष आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की हिस्सा थे हांलांकि उन्हें भारतीय टीम में अब तक मौका नहीं मिला है लेकिन वो इंग्लैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं। मयंस ने पिछले वर्ष घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने विराट कोहली व सचिन को पीछे छोड़ते हुए कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

Mayank Agarwal

Mayank Agarwal की शादी  में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज लोकेश राहुल ने भी शिरकत की। राहुल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस शादी की कुछ तस्वीरें भी शेयर की। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद मयंक को टीम इंडिया में शामिल किए जाने की मांग उठती रही है।

फिलहाल तो उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहा था कि उनकी नजर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर है और उन्हें जल्द ही मौका मिल सकता है। कुछ दिनों पहले सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स में मयंक को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेट का अवॉर्ड दिया गया था।

मयंक के लिए आइपीएल 2018 कुछ खास नहीं रहा था और उन्होंने 11 मैचों में 12 की औसत से सिर्फ 120 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 127.65 का रहा था। गौरतलब है कि मयंक ने रणजी ट्रॉफी 2017-18 में 105.45 के औसत से 1160 रन बनाए थे, जिनमें 5 शतक शामिल थे।  मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में 9 मैचों में 128 की स्ट्राइक रेट से 258 रन तो विजय हजारे ट्रॉफी में करीब 100 के औसत से 723 रन उनके बल्ले से निकले।

Mayank Agarwal भारतीय क्रिकेट के किसी भी ए लिस्ट के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बने। वह भारतीय घरेलू क्रिकेट के किसी एक सीजन में 2000 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने और उनके नाम पर 8 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।