ये 5 खिलाड़ी बन चुके हैं अपनी टीम पर बोझ जल्द ले लेना चाहिए आईपीएल से संन्यास


आईपीएल सभी युवाओं के लिए एक आदर्श मंच है। अपना कौशल दिखाने के लिए यह एक सही मंच है। कुछ खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से प्रभावित करने में समक्ष थे लेकिन कुछ नहीं। यह बढ़ते हुए टूर्नामेंट की कथा है जो कि समय-समय पर किसी एक की तरफ अलग तरीकेसे आश्चर्यजनक रूप ले लेता है।

जैसा कि आप और हम सभी जानते हैं कि आईपीएल को पूरे दस साल हो चुके हैं। और अब 11वां सीजन जारी है। आईपीएल को क्रिकेट का सबसे अच्छा टूर्नामेंट माना जाता है। युवा सितारें काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।  आज हम आपके सामने उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताएगे जो आईपीएल 2018 के बाद कर सकते है अपने क्रिकेट करियर को अलविदा।

युवराज सिंह:युवराज सिंह आईपीएल 2018 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इन्होंने अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए युवराज सिंह ने 12.50 की खराब औसत के साथ कुछ रन बटौरे है। इस दौरान इनकी 89.28 की स्ट्राइक रेट रही है।युवराज सिंह ने अब तक कुल मिलाकर 126 आईपीएल मैच खेले है।

जिसमे इन्होने 25.11 की औसत और 130.02 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2637 रन बनाए है।हालांकि इस सीज़न मे इनकी फोर्म किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक बड़ा खतरा बनकर पन्नप रही थी।जिस वजह से इन्हे बैंच पर आराम करने के लिए कहा गया है।

किरन पोलार्ड: मुंबई इंडियंस के लिए किरन पोलार्ड ने 2010 में अपना पहला सीजन ख्ेाला था और कुछ खिलाडिय़ों में से एक है। जिन्होंने केवल मैच फें्रचाइजी के लिए खेला है।

मुंबई इंडियंस ने कई बार इन्हें अपने प्रभावशाली प्रदर्र्शन की वजह से बनाए रखा था।  वेस्ट इंडियन ऑलराउंडर ने 16 की औसत से 6 मैचो में 110 की स्ट्राइक रेट से 63 रन रन बनाए हैं। इन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम को काफी निराश किया है और अब यह बैंच पर बैठे है।

विनय कुमार:विनय कुमार का नाम इस बार फ्लॉप खिलाडिय़ों में सबसे ऊपर आ रहा है। विनय कुमार ने कोलकत्ता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए दो मैचो में काफी निराशजनक प्रदर्शन किया है। विनय कुमार ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए दो ओवर डाले थे जिसमे इन्होने 30 रन दिए थे।इसके बाद दूसरे मैच मे भी इन्होने काफी निराशजनक प्रदर्शन किया था।

ब्रैंडन मैककुलम:बैं्रडन मैककुलम एक आक्रमक और तूफानी बल्लेबाज हैं। जिन्हें तेज गेंदबाजी बहुत पंसद है। यदि यह पहले 6 ओवर भी टिक जाते हैं तो यह विपक्षी खेमे को तहस-नहस करके ही चैन की सांस लेते हैं। बता दें कि आईपीएल 2018 में यह आरसीबी के लिए खेल रहे हैं।

और इन्होंने केवल अभी तक एक ही मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद इनके प्रदर्शन मे काफी फर्क देखने को मिला।आईपीएल 2018 के बाद मैककुलम क्रिकेट करियर को कह सकते है अलविदा।इस साल सितंबर तक यह 37 साल के हो जाएगे।

गौतम गंभीर: जब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गौतम गंभीर को कप्तान बनाया गया था। तो यकीनन सभी प्रशंसक बेहद खुश थे।अब इन्हीं प्रशंसको के लिए दुख भरी खबर है कि गंभीर ने अभी तक केवल 6 मैचों में कोई खास कप्तानी नहीं कि है। जबकि इनसे काफी उम्मीदे थी। लेकिन गौतम गंभीर इस पर खरे नहीं उतरी।

यही करना था कि खराब कप्तानी को छोड़ गौतम गंभीर ने कप्तानी से इंस्तीफा दे दिया है। गौतम गंभीर की जगह एक युवा भारतीय को कप्तान नियुक्त किया गया है। बता दें कि आईपीएल 2018 गौतम गंभीर के लिए अंतिम आईपीएल हो सकता है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे